30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अजब-गजबः इस शख्स ने 58 घंटे तक Kiss करने का बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड, देखें

धरती पर कई ऐसे लोग हैं जो अपनी कर्मठता का 'लोहा मनवा' चुके हैं, किसी कार्य को करने में लोग रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड तोड़ रहें. ऐसा ही ऐक मामला सामने आया जहां एक शख्स ने किस (kiss) करने में वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है. जी हां... आइए इनके बारे में जानते हैं कौन है क्या पूरा माजरा?

अजब-गजबः धरती पर कई ऐसे लोग हैं जो अपनी कर्मठता का ‘लोहा मनवा’ चुके हैं, किसी कार्य को करने में लोग रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड तोड़ रहें. ऐसा ही ऐक मामला सामने आया जहां एक शख्स ने किस (kiss) करने में वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है. जी हां… आइए इनके बारे में जानते हैं कौन है क्या पूरा माजरा?

दरअसल, साल 2013 में एक थाई जोड़े ने सबसे लंबे समय तक लगातार किस करने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया, जो लगभग ढाई दिनों तक चला. एकचाई तिरानारत और लक्साना तिरानारत ने 58 घंटे 35 मिनट और 58 सेकंड के रिकॉर्ड समय के साथ दुनिया का सबसे लंबा चुंबन का खिताब हासिल किया, जबकि उनके आसपास के अन्य जोड़े वेलेंटाइन डे के कार्यक्रम में थकावट से बेहोश हो गए.

कहां आयोजित हुई प्रतियोगिता

रिप्लीज बिलीव इट ऑर नॉट द्वारा आयोजित! पटाया, थाईलैंड के पटाया में दो दिवसीय चुंबन प्रतियोगिता, जो वेलेंटाइन डे (12-14 फरवरी) की पूर्व संध्या पर समाप्त हुई, उन्होंने सबसे लंबे चुंबन के पिछले रिकॉर्ड को आठ घंटे से अधिक समय तक किया.

कैसे पूरा किया प्रतियोगिता

प्रतियोगिता के नियमों में 70 के दशक में एक विवाहित जोड़े सहित सभी नौ जोड़ों को पूरे समय अपने पैरों पर खड़े रहने और अपने होठों को एक साथ दबाए रखने की आवश्यकता थी. इसका मतलब यह था कि उन्होंने एक स्ट्रॉ के माध्यम से भोजन और तरल को घूंट लिया और यहां तक कि चूमते हुए शौचालय भी गए.


प्रतियोगिता के बाद क्या कहे प्रतियोगी

रिप्लेज बिलीव इट ऑर नॉट! के उपाध्यक्ष सोमप्रोन नाकसुएत्रोंग ने एएफपी को बताया, “वे बहुत थके हुए थे क्योंकि वे ढाई दिन तक नहीं सोए थे, उन्हें हर समय खड़े रहना पड़ता था, इसलिए वे बहुत कमजोर महसूस कर रहे थे.”

इनमा में मिला $3,300

लंबे समय तक चलने वाले गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के अलावा, इस जोड़ी ने दो हीरे की अंगूठियों के साथ 100,000 baht (उस समय के $3,300 के बराबर) का नकद पुरस्कार भी जीता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें