29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Agra News: आगरा विश्वविद्यालय ने बंद की 50 कॉलेजों की आईडी, खतरे में 5 हजार से अधिक छात्रों का भविष्य

Agra News: आगरा के 25 से अधिक ऐसे कॉलेज हैं, जहां 914 छात्रों के प्रयोगात्मक परीक्षा के अंक को अभी तक ऑनलाइन सत्यापन नहीं कराया गया है. इस बीच आगरा विवि ने करीब 50 कॉलेजों पर छात्रों के एडमिशन पर रोक लगा दी है.

Agra News: आगरा के डॉ भीमराव आंबेडकर विवि ने करीब 50 कॉलेजों पर छात्रों के एडमिशन पर रोक लगा दी है. इन कॉलेजों द्वारा प्रयोगात्मक परीक्षा के नंबर ना सत्यापित कराने और एग्जाम फीस ना जमा करने के बाद ये एक्शन लिया है. सभी 50 कॉलेज की आईडी बंद कर दी गई है. करीब 5000 छात्र इससे प्रभावित होंगे.

914 छात्रों के प्रयोगात्मक परीक्षा के अंक नहीं हुए सत्यापित

आगरा के 25 से अधिक ऐसे कॉलेज हैं, जहां 914 छात्रों के प्रयोगात्मक परीक्षा के अंक को अभी तक ऑनलाइन सत्यापन नहीं कराया गया है. इसके लिए कई बार नोटिस भी भेजा जा चुका है, लेकिन कोई फायदा नहीं होता दिख रहा. वहीं अंक सत्यापित ना होने की वजह से छात्रों के अंक भी अंकतालिका पर दर्ज नहीं हो पाए हैं और इसी की वजह से परिणाम रुका हुआ है.

4000 से ज्यादा छात्रों का परीक्षा शुल्क अभी तक बकाया

ऐसे में करीब 25 ऐसे कॉलेज भी हैं जिनके 4000 से ज्यादा छात्रों का परीक्षा शुल्क अभी तक बकाया है. परीक्षा शुल्क के लिए भी कई बार कॉलेजों को नोटिस दिया गया है, लेकिन उन्होंने अभी परीक्षा शुल्क जमा नहीं कराया है. जिसकी वजह से डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय से संबंधित करीब 50 कॉलेज में छात्रों के प्रवेश पर रोक लगा दी है और इन कॉलेजों की लॉगिन आईडी को भी बंद कर दिया गया है.

छात्रों की पढ़ाई पर पड़ेगा बुरा असर

विश्वविद्यालय ने जिन 50 कॉलेजों की आईडी बंद की है, उनमें करीब 5000 से ज्यादा छात्र पढ़ते हैं और इन कॉलेजों की लापरवाही के चलते छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा. जिससे इनकी पढ़ाई पर असर पड़ेगा. इस पूरे मामले पर एसोसिएशन ऑफ सेल्फ फाइनेंस एजुकेशन इंस्टिट्यूट के अध्यक्ष रामेश्वर सिंह का कहना है कि विश्वविद्यालय द्वारा उन सभी 50 कॉलेज के नाम सार्वजनिक किए जाने चाहिए, जिससे जो छात्र छात्राएं इन कॉलेजों पढ़ रहे हैं उन्हें सच्चाई का पता चल सके.

रिपोर्ट- राघवेन्द्र गहलोत, आगरा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें