25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Mainpuri By-Election: अखिलेश यादव ने नेताजी को श्रद्धांजलि के नाम पर मांगा समर्थन, डिंपल को वोट की अपील

सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा कुछ भी साजिश कर सकती है. उनके नेताओं के बयानों से साफ जाहिर है. लेकिन मैनपुरी की जनता कभी भी समाजवादी पार्टी को हारने नहीं देगी. जो संघर्ष नेताजी ने जमीन पर रहकर जनता के लिए किया, उस संघर्ष को और मजबूत बनाकर डिंपल यादव को ऐतिहासिक जीत दिलायें.

Mainpuri Bypolls: मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव को जीतने के लिये अखिलेश यादव स्वयं मैदान में उतर पड़े हैं. शुक्रवार को उन्होंने करहल विधानसभा क्षेत्र में चौधरी नत्थू सिंह इंटर कॉलेज में आयोजित सेक्टर/बूथ प्रभारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित किया. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि नेताजी जनता के नेता रहे हैं. वे हमेशा जमीन से जुडे़ रहे हैं.

अखिलेश यादव ने कहा कि अब हमारी आपकी जिम्मेदारी है कि जो संघर्ष नेताजी ने जमीन पर रहकर जनता के लिए किया, उस संघर्ष को और मजबूत बनाकर वोट के माध्यम से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव को ऐतिहासिक जीत दिलायें. उन्होंने कहा सामाजिक आर्थिक और राजनीतिक लड़ाई अभी अधूरी है. नेताजी जहां तक इस लड़ाई को लेकर आएं है, उसे यहां से आगे ले जाना है.

बीजेपी कुछ भी साजिश कर सकती है: अखिलेश यादव

सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा कुछ भी साजिश कर सकती है. उनके नेताओं के बयानों से साफ जाहिर है. लेकिन मैनपुरी की जनता कभी भी समाजवादी पार्टी को हारने नहीं देगी. मैनपुरी से नेताजी का कई दशकों से रिश्ता रहा है. मैनपुरी की जनता ने उन्हें नेताजी बनाया है. उन्होंने कार्यकर्ताओं और नेताओं से अपील की है कि इस चुनाव को अपना चुनाव समझें.

सपा अध्यक्ष ने कहा कि विधानसभा चुनावों में जनता ने समाजवादी सरकार बनाने का मन बना लिया था, लेकिन भाजपा ने बेईमानी की. भाजपा के लोग भी यह जानते हैं. परिणाम उठाकर देखेंगे तो पता चल जाएगा कि किस तरह प्रशासन ने समाजवादी पार्टी को हराया है. जिन सीटों को समाजवादी पार्टी 20 और 24 हजार से जीत रही थी, उसी को तीन सौ और बारह सौ वोट से हार जाये, यह गणित समझ से परे है.

कार्यकर्ताओं और बूथ एजेंट का मनोबल बढ़ाया

उन्होंने कहा कि असली संघर्ष और लड़ाई तो कार्यकर्ता और बूथ एजेन्ट करता है. विधान सभा चुनाव में बूथों पर अगर दो-तीन फीसदी वोट और बढ़ा लिया होता तो आज सरकार समाजवादी पार्टी की होती. यह चुनाव समाजवादी पार्टी की प्रतिष्ठा और नेताजी को श्रद्धांजलि देने का है. इसलिए बूथ पर तैयारी के साथ मजबूती से एक-एक वोट समाजवादी पार्टी के पक्ष में डलवायें.

मैनपुरी हमेशा समाजवादियों की: प्रो‍. राम गोपाल यादव

प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने कहा कि जो लोग मैनपुरी को लेकर दूर से अनुमान लगा रहे हैं, वे यह जान लें कि मैनपुरी हमेशा समाजवादियों के साथ रही है. जबसे समाजवादी पार्टी बनी है तब से यहां से कोई दूसरी पार्टी का सांसद नहीं हुआ है. मैनपुरी के सभी लोग इस बार डिंपल यादव को जिताना चाहते हैं. वह बहुत बड़े अंतर से लोकसभा चुनाव जीतने जा रही हैं. बैठक को समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने भी संबोधित किया.

समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव, पूर्व विधायक सोबरन सिंह यादव, पूर्व मंत्री सुभाष यादव, पूर्व एमएलसी अरविंद यादव, मुकुल यादव एमएलसी, निवर्तमान प्रदेश महासचिव श्याम लाल पाल भी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें