27.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand News: हेमंत सोरेन की ईडी के समक्ष पेशी से पहले CM आवास में UPA की अहम बैठक

Jharkhand News: बताया जा रहा है कि पूछताछ के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के ईडी के कार्यालय में जाने से पहले की रणनीति तैयार करने के लिए ही मुख्यमंत्री के आवास में यूपीए विधायकों की बैठक बुलायी गयी थी. हालांकि, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि ऐसी कोई रणनीति नहीं बनी.

Jharkhand News: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 17 नवंबर को माइनिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश होना है. इससे पहले बुधवार देर शाम मुख्यमंत्री आवास पर राजनीतिक गहमागहमी रही. झारखंड में सत्तारूढ़ महागठबंधन की अहम बैठक बुलायी गयी. इससे पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा की भी एक बैठक दिन में हुई थी. कांग्रेस विधायकों की भी बैठक हुई. देर शाम यूपीए विधायकों की बैठक बुलायी गयी. रात करीब साढ़े सात बजे यूपीए विधायक दल की बैठक खत्म हो गयी. हालांकि, यह पता नहीं चल पाया है कि बैठक में क्या निर्णय लिया गया.

कांग्रेस के निलंबित विधायकों को बैठक में नहीं बुलाया

कांग्रेस के निलंबित 3 विधायकों को कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नहीं बुलाया गया. इन तीन विधायकों के नाम इरफान अंसारी, राजेश कच्छप व नमन विक्सल कोंगाड़ी हैं. इन्हें कोलकाता में लाखों रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया था. वहीं, व्यस्तता की वजह से वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव, विधायक उमाशंकर अकेला, रामचंद्र सिंह, ममता देवी, शिल्पी नेहा तिर्की बैठक में उपस्थित नहीं हुईं. इन्होंने पहले ही सूचना दे दी थी कि वे बैठक में शामिल नहीं हो पायेंगे.

Also Read: BJP छोड़ JMM में शामिल हुए पूर्व विधायक जयप्रकाश वर्मा, CM हेमंत ने किया स्वागत, इनके बारे में जानें
झारखंड में बढ़ी राजनीतिक सरगर्मी

इससे पहले बदले राजनीतिक परिदृश्य के बीच दिन में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व विधायक जयप्रकाश वर्मा झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) में शामिल हो गये. इसके साथ ही प्रदेश की राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गयी. बताया जा रहा है कि पूछताछ के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के ईडी के कार्यालय में जाने से पहले की रणनीति तैयार करने के लिए ही मुख्यमंत्री आवास में यूपीए विधायकों की बैठक बुलायी गयी थी. हालांकि, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि ऐसी कोई रणनीति नहीं बनी.


रांची में झामुमो कार्यकर्ताओं का महाजुटान

इससे पहले, राजधानी रांची में झामुमो का महाजुटान हुआ. सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ता ऐतिहासिक मोरहाबादी मैदान में जुटे. राज्य भर से कार्यकर्ता इस महाजुटान में शामिल हुए थे. ढोल-नगाड़े लेकर पहुंचे समर्थकों ने दिशोम गुरु शिबू सोरेन जिंदाबाद, हेमंत सोरेन जिंदाबाद के नारे लगाये. भाजपा के पूर्व विधायक जय प्रकाश वर्मा भी समर्थकों के साथ मोरहाबादी मैदान में पहुंचे.

सीएम आवास में मिलन समारोह

सीएम आवास में एक मिलन समारोह हुआ, जिसमें जय प्रकाश वर्मा के साथ-साथ बगोदर विधानसभा के भाजपा प्रभारी शत्रुघ्न मंडल, राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश महासचिव विजय महतो, जमुआ विधानसभा के राजद प्रभारी प्रदीप हाजरा भी समर्थकों के साथ झामुमो में शामिल हो गये. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खुद झामुमो का पट्टा पहनाकर इन्हें पार्टी में शामिल कराया और उनका स्वागत किया.

Also Read: JMM के पूर्व विधायक अमित महतो ने हेमंत सरकार को दिया अल्टीमेटम, JPSC और JSSC को भी निशाने पर लिया
हेमंत सोरेन ने मूलवासियों की भावना समझा : जयप्रकाश वर्मा

झामुमो की सदस्यता लेने के बाद जयप्रकाश वर्मा ने कहा कि हेमंत सोरेन ने मूलवासियों की भावना को समझा और 1932 के खतियान के आधार पर स्थानीय नीति को लागू किया. ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया. इसलिए वह (जयप्रकाश वर्मा) झामुमो की सदस्यता ले रहे हैं. श्री वर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार साजिश के तहत हेमंत सोरेन को रोकना चाहती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें