30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Mainpuri Loksabha ByPolls: मैनपुरी से रघुराज शाक्य ने किया नामांकन, मुलायम सिंह यादव को दी श्रद्धांजलि

रघुराज शाक्य इटावा जिले के रहने वाले हैं. कभी वह शिवपाल सिंह यादव के करीबी थे. वह 1999 और 2004 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर सांसद चुने गए थे. 2012 में सपा के टिकट पर इटावा सदर सीट से विधानसभा का चुनाव भी जीत चुके हैं.

Mainpuri By-Election: मैनपुरी लोकसभा सीट (Mainpuri Loksabha BY-Election) पर होने वाले उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार रघुराज सिंह शाक्य (Raghuraj Shakya) ने बुधवार को नामांकन किया. नामांकन करने से पहले वह इटावा स्थित निजी आवास से सीधे सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के समाधि स्थल पहुंचे. वहां उन्होंने अपने राजनैतिक गुरु को नमन किया और पुष्प अर्पित किये.

मैं जनता का सेवक: रघुराज शाक्य

मैनपुरी से बीजेपी प्रत्याशी रघुराज शाक्य मुलायम सिंह यादव को नमन करने के बाद सीधे कलेक्ट्रेट पहुंचे. उन्होंने दो सेट में अपना नामांकन दाखिल किया. उनके चार प्रस्तावकों में बीजेपी के जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह चौहान, भोगांव से विधायक रामनरेश अग्निहोत्री भी शामिल थे. नामांकन दाखिल करने के बाद रघुराज शाक्य ने कहा कि मैं जनता का सेवक हूं और किसान का बेटा हूं. चुनाव जीतने के बाद आप सभी के बीच रहूंगा.

Also Read: Mainpuri By-Election 2022: शिवपाल के करीबी को BJP का टिकट, क्या रघुराज शाक्य रोक पाएंगे सपा का विजय रथ?
शाक्य वोटों के ध्रुवीकरण के लिये बीजेपी का दांव

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन से रिक्त हुई मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव सीट से पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी प्रत्याशी हैं. उन्होंने दो दिन पहले नामांकन दाखिल किया था. बीजेपी ने शाक्य वोटरों की संख्या को देखते हुये रघुराज शाक्य पर दांव लगाया है. मैनपुरी लोकसभा सीट पर यादवों के बाद सबसे ज्यादा शाक्य वोटर ही है. इससे मैनपुरी में उपचुनाव अब बहुत रोचक हो गया है.

अखिलेश यादव भी फूंक-फूंक कर रख रहे कदम

सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मैनपुरी सीट फिर से हासिल करने के लिये पहले वहां जिलाध्यक्ष शाक्य बिरादरी का दिया और फिर स्टार प्रचारकों में चाचा शिवपाल यादव को स्टार प्रचारकों में जगह दी. रामपुर और आजमगढ़ उपचुनाव में हार के बाद इस बार अखिलेश यादव के तेवर कुछ नरम हैं. वह मैनपुरी लोकसभा सीट को किसी भी हालत में गंवाना नहीं चाहते हैं. इसलिये उन्होंने डिंपल के नामांकन के बाद प्रेस कांफ्रेंस में इमोशनल कार्ड खेलते हुये, इस चुनाव में जीत को नेताजी की श्रद्धांजलि करार दिया था.

कौन हैं रघुराज शाक्य

रघुराज शाक्य इटावा जिले के रहने वाले हैं. कभी वह शिवपाल सिंह यादव के करीबी थे. वह 1999 और 2004 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर सांसद चुने गए थे. 2012 में सपा के टिकट पर इटावा सदर सीट से विधानसभा का चुनाव भी जीत चुके हैं. लेकिन इस बार वह बीजेपी के पाले में खड़े हैं. शाक्य वोटों के ध्रुवीकरण के लिये बीजेपी ने रघुराज शाक्य पर दांव लगाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें