25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और राज्यपाल ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का ऐसे किया स्वागत, देखें तस्वीरें

‘जनजातीय गौरव दिवस’ पर भगवान बिरसा मुंडा को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 15 नवंबर की सुबह झारखंड आ चुकीं हैं. वायु सेना के विशेष विमान से राष्ट्रपति सुबह 8 बजकर 50 मिनट पर रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर पहुंचीं.

Undefined
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और राज्यपाल ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का ऐसे किया स्वागत, देखें तस्वीरें 5

‘जनजातीय गौरव दिवस’ पर भगवान बिरसा मुंडा को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 15 नवंबर की सुबह झारखंड आ चुकीं हैं. वायु सेना के विशेष विमान से राष्ट्रपति सुबह 8:50 बजे रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर पहुंचीं.

Undefined
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और राज्यपाल ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का ऐसे किया स्वागत, देखें तस्वीरें 6

यहां राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने उनकी अगवानी किया. और उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. जिसके बाद वो हेलिकॉप्टर से भगवान बिरसा की जन्मस्थली खूंटी के उलिहातू गांव के लिए उड़ान भरी.

Undefined
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और राज्यपाल ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का ऐसे किया स्वागत, देखें तस्वीरें 7

आपको बता दें कि राष्ट्रपति के आगमन को लेकर सुरक्षा-व्यवस्था की पूरी तैयारी है. सीआरपीएफ, जैप, एसटीएफ, रैपिड एक्शन फोर्स के अलावा जिला बल की भी तैनाती की गयी है. भगवान बिरसा मुंडा के घर पर प्रोटोकॉल के तहत जो भी लोग मौजूद हैं जिला प्रशासन ने उनकी सूची तैयार कर ली थी.

Undefined
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और राज्यपाल ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का ऐसे किया स्वागत, देखें तस्वीरें 8

जो भी लोग आए हैं वह कार्यक्रम स्थल के बाहर लगाये गये बैरिकेडिंग के बाहर ही हैं. तो वहीं राष्ट्रपति के स्वागत के लिए आये सांस्कृतिक दल भी पूरी तरह तैयार है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें