25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Foundation Day: रांची के कोकर में भगवान बिरसा मुंडा के समाधि स्थल पर CM हेमंत सोरेन ने किया नमन

Jharkhand Foundation Day 2022: बिरसा मुंडा की जयंती के अवसर पर रांची के कोकर स्थित भगवान बिरसा मुंडा के समाधि स्थल पर राज्यपाल रमेश बैस और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पहुंचे. वहां भगवान बिरसा मुंडा के समाधि स्थल पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और राज्यपाल ने श्रद्धा सुमन अर्पित कर धरती आबा को नमन किया.

Undefined
Jharkhand foundation day: रांची के कोकर में भगवान बिरसा मुंडा के समाधि स्थल पर cm हेमंत सोरेन ने किया नमन 7

भगवान बिरसा मुंडा की जयंती और झारखंड स्थापना दिवस कार्यक्रम की शुरुआत से पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रांची के कोकर स्थित समाधि स्थल पर पहुंचकर नमन किया और बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा-सुमन भी अर्पित किया.

Undefined
Jharkhand foundation day: रांची के कोकर में भगवान बिरसा मुंडा के समाधि स्थल पर cm हेमंत सोरेन ने किया नमन 8

धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर रांची के कोकर स्थित भगवान बिरसा मुंडा के समाधि स्थल पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने श्रद्धा सुमन अर्पित कर धरती आबा को नमन किया.

Undefined
Jharkhand foundation day: रांची के कोकर में भगवान बिरसा मुंडा के समाधि स्थल पर cm हेमंत सोरेन ने किया नमन 9

बता दें कि रांची के मोरहाबादी मैदान में दोपहर 12:30 बजे से कार्यक्रम आयोजित होगा. समारोह में राष्ट्रपति के नहीं आने पर राज्यपाल रमेश बैस बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे. अध्यक्षता सीएम हेमंत सोरेन करेंगे.

Undefined
Jharkhand foundation day: रांची के कोकर में भगवान बिरसा मुंडा के समाधि स्थल पर cm हेमंत सोरेन ने किया नमन 10

विशिष्ट अतिथि सांसद शिबू सोरेन व प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय होंगे. कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा भी शामिल होंगे. राज्य के सभी जिलों में लगी एलइडी स्क्रीन पर मुख्य समारोह का लाइव प्रसारण किया जायेगा.

Undefined
Jharkhand foundation day: रांची के कोकर में भगवान बिरसा मुंडा के समाधि स्थल पर cm हेमंत सोरेन ने किया नमन 11

झारखंड स्थापना दिवस कार्यक्रम में मंत्री आलमगीर आलम, सत्यानंद भोक्ता, सांसद दीपक प्रकाश, महुआ माजी, आदित्य साहू, संजय सेठ व सीपी सिंह के भी नाम शामिल हैं. वहीं लोहरदगा में मंत्री रामेश्वर उरांव, सरायकेला में चंपई सोरेन, बोकारो में जगरनाथ महतो, प सिंहभूम में जोबा मांझी, पूसिंहभूम में बन्ना गुप्ता, रामगढ़ में बादल, गढ़वा में मिथिलेश ठाकुर, देवघर में हफीजुल हसन समारोह में शामिल होंगे.

Undefined
Jharkhand foundation day: रांची के कोकर में भगवान बिरसा मुंडा के समाधि स्थल पर cm हेमंत सोरेन ने किया नमन 12

झारखंड स्थापना दिवस पर मोरहाबादी मैदान में 1876 करोड़ की 222 योजनाओं का उद्घाटन व 5433 करोड़ की 147 योजनाओं का शिलान्यास किया जायेगा. 2040 करोड़ की परिसंपत्ति वितरित की जायेगी. 637 सहायक अभियंताओं व 370 ग्रेड नर्सों को नियुक्ति पत्र सौंपा जायेगा. सांस्कृतिक कार्यक्रम शाम पांच बजे से शुरू होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें