30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PU Election: दरभंगा हाउस कैंपस के छात्राओं ने कहा इनके लिए है सिर्फ कॉमन रूम ,ये भेद भाव ठीक नहीं

छात्र संघ चुनाव को लेकर इन दिनों पटना विश्वविद्यालय के सभी कैंपस सुर्खियों में है. वहां पढ़ रहे छात्र- छात्राओं से बात के दौरान कई समस्याएं भी सामने आ रही है. दरभंगा हाउस कैंपस के छात्राओं ने कहा वोकेशनल कोर्स वालों के लिए ही सिर्फ कॉमन रूम है ये भेद भाव ठीक नहीं है.

पटना. पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. सभी प्रत्याशी अपनी जीत के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. दिन रात चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं. वहीं, इससे छात्रों की कई परेशानी भी बढ़ गई है. दरभंगा हाउस कैंपस के छात्र-छात्राओं का कहना है कि इससे क्लास डिस्टर्ब हो रहे हैं. चुनाव प्रचार के लिए क्लास में एक निश्चित समय का निर्धारण कर देना चाहिए.

चुनाव के वजह से पढ़ाई नहीं हो डिस्टर्ब

पटना विश्वविद्यालय के दरभंगा हाउस कैंपस में छात्र- छात्राओं से बात की गई तो उन लोगों ने अपनी समस्या बताई. छात्राओं ने कहा कि चुनाव भी होना जरूरी है. लेकिन ये भी ध्यान रखना चाहिए कि इससे क्लास डिस्टर्ब नहीं हो. छात्र संगठन के लोग क्लास के बीच में ही आ जाते हैं. जिससे पढ़ाई में परेशानी होती है. छात्र संगठन के लोग एक समय का निर्धारण कर लें, उसी समय क्लास में चुनाव प्रचार के लिए आएं.

इनके लिए कॉमन रूम की नहीं है व्यवस्था

वहीं, पॉलिटिकल साइंस के छात्रा यशी ने कहा कि दरभंगा हाउस कैंपस में छात्राओं के लिए एक बड़ी समस्या है. जेनरल कोर्स वालों के लिए कॉमन रूम नहीं है. वोकेशनल कोर्स वालों के लिए ये सुविधा है. इससे हम लोगों को काफी परेशानी होती है. इस दौरान कॉलेज की समस्या बताते हुए छात्रा सुबी निजाम ने कहा कि इस कैंपेस में लाइब्रेरी की समस्या है. जितने भी बुक है सभी पुराने हैं. यहां कैंटीन तक नहीं है. इसके अलावा पीने के लिए स्वच्छ पानी की व्यवस्था नहीं है.

चुनावी मैदान में हैं इतने

बता दें कि पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव (PU Student Union Election) इस बार अध्यक्ष पद के लिए आठ उम्मीदवार मैदान में हैं. चुनाव के साथ ही चुनावी वादों की भी शुरुआत हो गयी है. पटना विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव को लेकर प्रत्याशियों और उनके समर्थकों ने पूरी ताकत झोंक दी है. स्क्रूटनी के बाद उम्मीदवारों का फाइनल लिस्ट जारी कर दिया गया है. सेंट्रल पैनल में अध्यक्ष पद के लिए सात, उपाध्यक्ष पद के लिए आठ, जनरल सेक्रेटरी के 12, ज्वाइंट सेक्रेटरी के सात व कोषाध्यक्ष के सात उम्मीदवार मैदान में हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें