20.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup में धूम मचाने वाले इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर की होगी IPL में एंट्री, नीलामी में होंगे शामिल

इंग्लैंड के ऑलराउंडर आदिल राशिद ने टी20 वर्ल्ड कप में दमदार प्रदर्शन किया. अब राशिद इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन में दम दिखायेंगे. उन्होंने नीलामी में अपना नाम देने की पुष्टि की है. राशिद ने वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव और बाबर आजम के विकेट चटकाये हैं.

आदिल राशिद अपने दमदार प्रदर्शन से इंग्लैंड को टी20 विश्व कप चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने के बाद कोच्चि में 23 दिसंबर को होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी नीलामी में फ्रेंचाइजी टीमों की नजर में होंगे. राशिद ने भारत के खिलाफ सेमीफाइनल और पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में यादगार प्रदर्शन किया. उन्होंने इन मैचों में सूर्यकुमार यादव और बाबर आजम जैसे अहम बल्लेबाजों के विकेट चटकाये. वह अतीत में इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

आईपीएल नीलामी में शामिल होने की पुष्टि की

आदिल राशिद ने रविवार को विश्व कप फाइनल के बाद कहा कि हां, मैं इस बार आईपीएल की नीलामी में अपना नाम शामिल करूंगा. यह पूछे जाने पर कि क्या उनकी किसी टीम के साथ बातचीत चल रही है, उन्होंने ना में जवाब दिया. राशिद ने पूरे टूर्नामेंट में छह मैचों में सिर्फ चार विकेट लिये लेकिन उन्होंने हर मैच में अपने कोटे के चार ओवर की गेंदबाजी की और इस दौरान सिर्फ 6.12 की औसत से रन दिये. राशिद ने इस दौरान काफी धीमी गति से गेंदबाजी की जिससे वह भारत के ईडन गार्डन, चेपॉक और उप्पल (हैदराबाद) जैसे बड़े मैदानों में काफी कारगर साबित हो सकते हैं.

Also Read: T20 World Cup 2022: चैंपियन बनने के बाद इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने ऐसे मनाया जश्न, देखें तस्वीरें
सूर्यकुमार और बाबर आजम का चटकाया है विकेट

राशिद ने कहा कि उन्होंने बाबर जैसे बल्लेबाज को चकमा देने के लिए अपनी गति को कम करने के साथ ‘फ्लाइटेड गेंद’ डालने पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि बाबर को मैंने गुगली गेंद पर फंसाया. मुझे नहीं पता कि मैच का रूख यही से पहला या नहीं लेकिन पिच से मुझे मदद मिल रही थी और मेरी गेंद टर्न हो रही थी. शादाब खान और लियाम लिविंगस्टोन के बारे (कम स्पिन) में मुझे नहीं पता.

गति को किया नियंत्रित

उन्होंने कहा कि मैं धीमी गति से गेंदबाजी कर रहा था और गेंद काफी लेग स्पिन हो रही थी. आम तौर पर मैं थोड़ी तेज गेंदबाजी करता हूं. यहां के लिए यही मेरी योजना अगल थी और मैंने उस पर अमल किया. राशिद ने कहा कि शादाब और लियाम थोड़ी तेज गति से गेंदबाजी करते हैं. हर किसी का अपना तरीका है. मेरे लिए धीमी गेंदबाजी अच्छी रही. पिछले सात वर्षों में इंग्लैंड की टीम में कई बड़े बदलाव हुए है. राशिद का मानना है कि उनकी टीम ने मैचों को जीतने के साथ दर्शकों का मनोरंजन भी किया है.

Also Read: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का टूटा पैर, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से हुए बाहर
यॉर्कशायर के लिए खेलते हैं राशिद

इस गेंदबाज ने कहा कि पिछले सात से आठ वर्षों से, हमने सकारात्मक होने का दृष्टिकोण अपनाया है. इसमें बल्ले और गेंद से बेखौफ होकर खेलने और प्रशंसकों का मनोरंजन करने की कोशिश करना शामिल है. विश्व कप के दो खिताब से यह पता चलता है कि कि यह हमारे लिए काम कर रहा है. यॉर्कशर के पास ब्रैडफोर्ड में जन्मे राशिद का संबंध पाक अधिकृत कश्मीर के मीरपुर में है. राशिद से जब पूछा गया कि क्या उन्होंने और पाकिस्तानी मूल के एक अन्य खिलाड़ी मोईन अली को अपने देश (ब्रिटिश पाकिस्तानी) में दोस्तों और परिवार के दबाव का सामना करना पड़ा था? तो उन्होंने कहा कि हां, ऐसा होता है क्योंकि घर में हमारे बहुत सारे समर्थक हैं, जिनका पाकिस्तान से पारिवारिक इतिहास रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें