25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PU Student Union Election: राजद जीता तो मगध महिला के सामने बनेगा फुट ओवर ब्रिज, चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी

PU Student Union Election: प्रत्याशियों के द्वारा वोटरों को लुभाने के लिए कई वादे किए जा रहे हैं. गठबंधन की सरकार बनाने वाली राजद और जदयू विवि में अलग-अलग चुनाव लड़ रही है. राजद के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी साकेत कुमार ने शनिवार को मगध महिला के सामने चुनाव प्रचार किया. उन्होंने छात्राओं से कई वादे किए

PU Student Union Election को लेकर छात्र नेता अपना पूरा जोर लगा रहे हैं. होस्टल से लेकर कॉलेज तक में तमाम तरह की रणनीति बनायी जा रही है. राज्य में गठबंधन की सरकार में शामिल जदयू और राजद विवि छात्र संघ का चुनाव अलग-अलग लड़ रहे हैं. राजद छात्र संघ के अध्यक्ष प्रत्याशी साकेत कुमार ने शनिवार को घोषणा की है कि अगर जीतते हैं तो छात्रहित के हर मुद्दे पर सबसे आगे खड़े रहेंगे. उन्होंने कहा कि मगध महिला के सामने मेट्रो का निर्माण हो रहा है. ऐसे में यहां एक फूट ओवर ब्रिज का निर्माण कराया जाएगा. इसके साथ ही, विवि के चप्पे-चप्पे में सीसीटीवी लगाया जाएगा.

मगध महिला के जैसा बने हर कॉलेज का छात्रावास

साकेत कुमार ने कहा कि उनके छात्र संघ ने लंबी लड़ाई के बाद मगध महिला में बेहतरीन छात्रावास का निर्माण कराया है. अब हमारी कोशिश होगी विवि के गर कॉलेज में ऐसे ही छात्रावास का निर्माण कराया जाए. इसके साथ ही, चुनाव जीतने के बाद छात्राओं के सुरक्षा की जिम्मेदारी मेरी होगी. कॉलेज में स्वच्छ और भय मुक्त वातावरण तैयार करना हमारी पहली प्राथमिकता होगी. ब्याज हास्टल में सीटों की संख्या बढ़े इसके लिए भी अभियान चलाया जाएगा.

‘बिरयानी खिलाकर वोट मांगना अनौतिक’

पटना विवि के छात्र संघ चुनाव में कई छात्र संघों के द्वारा वोटरों को अपने तरफ आकर्षित करने के लिए गोलगप्पा, चाट, मोमो और बिरयानी खिलाया जा रहा है. इसके लेकर साकेत कुमार ने कहा कि ये वोट खरीदने की राजनीति है. चुनाव में हम जैसे लोग भी खड़े हैं जिसके पास इतने पैसे नहीं है. वोट के बदले खिलाना पिलाना अनैतिक है. विवि प्रशासन के इसके बारे में संज्ञान लेना चाहिए. साथ ही, ऐसा करने वाले प्रत्याशी के उपर सख्त कार्रवाई भी करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि विवि में पढ़ने वाले विद्यार्थी हालांकि ऐसे लोगों की लालच में नहीं आने वाला है. क्योंकि वो भी इस कॉलेज का कल्याण नहीं चाहते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें