28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‍Patna University: बिरयानी और गोलगप्पे खिलाने वाले को नहीं, छात्रों ने कहा- काम करने वालों को मिलेगा वोट

‍Patna University विवि छात्र संघ का चुनाव प्रचार पूरे जोर शोर से चल रहा है. प्रत्याशी वोटरों के पैरों में पेशेवर नेता की तरह पसरे नजर आ रहे हैं. वोटरों को रिझाने के लिए फ्री वाई-फाई, बिरयानी से लेकर चाट-गोलगप्पा तक खिलाए जा रहे हैं.

Patna University छात्र संघ का चुनाव प्रचार पूरे जोर शोर से चल रहा है. प्रत्याशी वोटरों के पैर में पेशेवर नेता की तरह पसरे नजर आ रहे हैं. तमाम तरह के वादे किए जा रहे हैं, कैंपस में सुरक्षा के लेकर बेहतर शिक्षा व्यवस्था का वादा किया जा रहा है. वोटरों को रिझाने के लिए फ्री वाई-फाई, बिरयानी से लेकर चाट-गोलगप्पा तक खिलाये जा रहे हैं. हालांकि अन्य छात्र संघों ने अब इसका विरोध करना शुरू कर दिया है.

Undefined
‍patna university: बिरयानी और गोलगप्पे खिलाने वाले को नहीं, छात्रों ने कहा- काम करने वालों को मिलेगा वोट 2
होस्टल में चिकन- पनीर के साथ लच्छा पराठा फ्री

मगध महिला के राजनीतिशास्त्र की छात्रा अदिति ने कहा कि कोई प्रत्याशी खिला रहा तो खाने में बुराई नहीं है. मगर वोट तो उसी को देंगे जिसपर उम्मीद है कि वो काम करेगा. खिलाने से वोट नहीं बटेगा. मगध महिला की छात्रा ने बताया कि सभी छात्र संघों के द्वारा अलग-अलग इंतजाम किए गए हैं. हम अपना वोचट बेच नहीं रहे हैं. ये प्रत्याशियों को समझना चाहिए. हो सकता है कि ऐसा करने से एक या दो प्रतिशत वोट का फायदा हो पर छवि का नुकसान बड़ा होगा. वहीं प्रत्याशी रात में होस्टल में रहने वाले छात्रों से भी सीधे जनसंपर्क कर रहे हैं. जहां चिकेन से लेकर शाकाहारी पनीर की सब्जी तक का वितरण नान और लच्छा पराठा के साथ हो रहा है.

महिला वोटरों पर छात्र संघों की नजर

इस बार छात्र संघों के द्वारा महिला प्रत्याशियों को मैदान में दो-दो हाथ करने के लिए उतारा गया है. ऐसे में सीधा संकेत है कि इस बार महिला वोटरों को विवि चुनाव में टारगेट किया जा रहा है. विवि से अंदर पटना विमेंस कॉलेज में सबसे ज्यादा 5355 महिला वोटर हैं. ऐसे में प्रत्याशियों का सबसे ज्यादा ध्यान इस कॉलेज पर है. इसके साथ ही, मगध महिला कॉलेज पर भी प्रत्याशी सीधे रुप से ध्यान दे रहे हैं. यहां भी महिला वोटरों की संख्या अच्छी है. इसके बाद विवि में पढ़ने वाले लोकल छात्रों को भी छात्र संघ ने नेता रिझाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें