30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gold Rate: ढाई महीने के उच्चतम स्तर पर सोने का भाव, चांदी ने भी पकड़ी रफ्तार, जानें ताजा भाव

Gold Rate: अंतरराष्ट्रीय बाजार में बहुमूल्य धातुओं की कीमतों के कारण घरेलू बाजार में भी इनके भाव बढ़ गये हैं. सोना बीते ढ़ाई महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है. घरेलू बाजार में सोने के दाम 294 रुपये के उछाल के साथ 52,663 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर जा पहुंचा है.

Undefined
Gold rate: ढाई महीने के उच्चतम स्तर पर सोने का भाव, चांदी ने भी पकड़ी रफ्तार, जानें ताजा भाव 8

अंतरराष्ट्रीय बाजार में बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में तेजी का असर भारत में भी दिख रहा है. इंटरनेशनल मार्केट में तेजी से आज यानी शुक्रवार को घरेलू बाजार बाजार में सोने के दामों में जबरदस्त तेजी दिखाई दी.

Undefined
Gold rate: ढाई महीने के उच्चतम स्तर पर सोने का भाव, चांदी ने भी पकड़ी रफ्तार, जानें ताजा भाव 9

घरेलू बाजार में सोने के दाम 294 रुपये के उछाल के साथ 52,663 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर जा पहुंचा है. गुरुवार को सोना 52,369 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर बंद हुआ था.

Undefined
Gold rate: ढाई महीने के उच्चतम स्तर पर सोने का भाव, चांदी ने भी पकड़ी रफ्तार, जानें ताजा भाव 10

अंतरराष्ट्रीय बाजार में बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में तेजी के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोना 294 रुपये मजबूत होकर 52,663 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ। एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी.

Undefined
Gold rate: ढाई महीने के उच्चतम स्तर पर सोने का भाव, चांदी ने भी पकड़ी रफ्तार, जानें ताजा भाव 11

बता दें, इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 52,369 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. चांदी की कीमत भी 638 रुपये की तेजी के साथ 62,858 रुपये प्रति किलोग्राम हो गयी.

Undefined
Gold rate: ढाई महीने के उच्चतम स्तर पर सोने का भाव, चांदी ने भी पकड़ी रफ्तार, जानें ताजा भाव 12

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के शोध विश्लेषक विनय रजनी ने बताया की एमसीएक्स में गोल्ड का दिसंबर वायदा का भाव 52100 रुपये के स्तर को पारकर 52600 रुपये के अगले लक्ष्य की ओर बढ़ गया है.

Undefined
Gold rate: ढाई महीने के उच्चतम स्तर पर सोने का भाव, चांदी ने भी पकड़ी रफ्तार, जानें ताजा भाव 13

मजबूत हाजिर मांग के बीच सटोरियों द्वारा ताजा सौदों की लिवाली करने से शुक्रवार को सोने का वायदा भाव 373 रुपये की तेजी के साथ 52,482 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया.

Undefined
Gold rate: ढाई महीने के उच्चतम स्तर पर सोने का भाव, चांदी ने भी पकड़ी रफ्तार, जानें ताजा भाव 14

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में सोने का दिसंबर आपूर्ति वाला अनुबंध 373 रुपये या 0.72 प्रतिशत की तेजी के साथ 52,482 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा था. (भाषा इनपुट से साभार)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें