30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Sonpur Mela: हरिहर क्षेत्र मेला में बॉलीवुड कलाकारों के पहुंचने से पर्यटकों में खुशी, इस बार है बहुत खास

हरिहर क्षेत्र में आयोजित होने वाले सोनपुर मेले में पर्यटकों को लुभाने के लिए स्विज कॉटेज के साथ अन्य कई तरह के गेम की व्यवस्था की गयी है. साथ ही यहां बॉलीवुड कलाकारों के पहुंचने से पर्यटकों में खुशी है. इस बार यहां कई तरह की खास तैयारियां की गई हैं.

सारण. बिहार ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में अपनी अलग पहचान रखने वाले सोनपुर मेले का आगाज हो चुका है. इसकी तैयारी महीनों पहले शुरू हो जाती है. इस बार इसको लेकर खास तैयारी की गई है. दर्शकों को लुभाने के लिए यहां प्रतिदिन सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. बॉलीवुड के कई कलाकार भी जुट रहे हैं. बॉलीवुड की मशहूर गायिका रिचा शर्मा भी पहुंची थी.

कई कलाकार करेंगे प्रदर्शन

सोनपुर मेला में कुल 2136 स्टाल लगाए गए हैं. इसमें सभी विभागों के उत्पाद के अलावा घरेलू उपयोग के सारे सामान बाजार में उपलब्ध होंगे. साथ ही, पारंपरिक रुप से पशुओं का भी मेला लगा है. मेले के उद्घाटन सत्र के सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्राची पल्लवी साहू और ऋचा शर्मा ने अपने कला की प्रदर्शन किया. इसके अलावा भी रोज अगल-अलग कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें कई बॉलीवुड सहित कई नामी- गिरामी कलाकार जुट रहे हैं. 10 नवंबर को लोकनृत्य एवं सुगम संगीत का कार्यक्रम रखा गया है, जिसमें मगध संगीत संस्थान पटना की टीम, लोक नृत्य प्रस्तुत करेगी. साथ ही पटना के अमर आनंद, प्रिया राज, झारखंड की मृणालिनी अखौड़ी एवं महाराष्ट्र के नितेश रमण एवं टीम अपनी प्रस्तुति देंगे. इसके साथ 12 नवंबर को पटना की पल्लवी विश्वास अपनी टीम के साथ नृत्य नाटिका की प्रस्तुति देंगी. साथ ही पटना की रेखा झा, राजू मिश्रा एवं मुंबई की देवी अपनी टीम के साथ लोक गायन की प्रस्तुति देंगी.

पर्यटकों को दी जा रही है कई सुविधाएं

बता दें कि हरिहर क्षेत्र में आयोजित होने वाले सोनपुर मेले में स्विज कॉटेज के साथ अन्य कई तरह के गेम की व्यवस्था की गयी है. मेले में पहली बार एडवेचर्स स्पोर्टस का भी आयोजन किया जाएगा.इसके लिए बिहार पर्यटन विभाग के द्वारा बकायदा पोस्टर जारी किया गया है. जिसमें हॉट एयर बलून से लेकर ट्रैकिंग और फायरिंग भी शामिल है. मेले में रात बिताने के लिए स्विज कॉटेज पर्यटक बिहार पर्यटन विभाग की वेबसाइट से बुक कर सकते हैं. इसके साथ ही, हर दिन के लिए विभाग के द्वारा रेट निश्चित किया गया है. इससे पर्यटकों किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. मेले में सुरक्षा व्यवस्था के भी खास इंतजाम हैं.

थियेटर देखने के शौकीन लोगों में खुशी की लहर

जिला प्रशासन ने जैसे ही सोनपुर मेले में थियेटर संचालित करने को अनुमति प्रदान की, थियेटर के शौकीन लोगों में खुशी की लहर दौड़ गयी. मामले को लेकर सोनपुर के एसडीएम सुनील कुमार ने बताया कि सोनपुर हरिहर क्षेत्र मेला के नखास क्षेत्र में तीन थियेटर चलाने की अनुमति दे दी गई है. प्रशासनिक देख-रेख में थियेटर का संचालन होगा. किसी भी तरह का कुकृत्य करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें