26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गुजरात चुनाव: कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, दोनों बेटों के साथ मोहन सिंह राठवा भाजपा में शामिल

इस्तीफा देने के बाद राठवा यहां भाजपा कार्यालय पहुंचे और भाजपा के प्रदेश महासचिव भार्गव भट्ट और प्रदीप सिंह वाघेला ने उन्हें पार्टी में शामिल किया. इस दौरान राठवा के बेटे राजेंद्र सिंह और रंजीत सिंह भी भाजपा में शामिल हो गए.

गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को जोर का झटका लगा है. दिग्ग्ज नेता और विधायक मोहन सिंह राठवा ने मंगलवार को कांग्रेस पार्टी की सदस्यता और विधायक पद से इस्तीफा दे दिया. उसके बाद उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया.

मोहन सिंह राठवा के साथ बेटे राजेंद्र सिंह और रंजीत सिंह भी भाजपा में शामिल

इस्तीफा देने के बाद मोहन सिंह राठवा भाजपा कार्यालय पहुंचे और भाजपा के प्रदेश महासचिव भार्गव भट्ट और प्रदीप सिंह वाघेला ने उन्हें पार्टी में शामिल किया. इस दौरान राठवा के बेटे राजेंद्र सिंह और रंजीत सिंह भी भाजपा में शामिल हो गए. यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा में उन्हें टिकट मिलेगा, राठवा ने दावा किया कि वह इसे लेकर शत-प्रतिशत आश्वस्त हैं.

Also Read: हिमाचल और गुजरात में चुनावी सरगर्मी तेज, वोटिंग से पहले वोटर लिस्ट में ऐसे चेक करें अपना नाम

मोहन सिंह राठवा 10 बार रहे विधायक

मोहन सिंह राठवा (78) की पहचान प्रमुख आदिवासी नेताओं में होती है. राठवा दस बार विधानसभा के सदस्य निर्वाचित हुए और वर्तमान में वह मध्य गुजरात के छोटा उदयपुर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं.

राठवा ने विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का किया ऐलान

हाल ही में मोहन सिंह राठवा ने घोषणा की थी कि वह आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं मांगेंगे. हालांकि, उन्होंने इच्छा जाहिर की थी कि छोटा उदयपुर विधानसभा सीट से उनके बेटे राजेंद्र सिंह राठवा को उम्मीदवार बनाया जाए. कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य नारन राठवा ने भी कथित तौर पर अपने बेटे के लिए इसी सीट से टिकट मांगा है.

Also Read: गुजरात में ओवैसी पर पथराव को लेकर रेलवे ने किया खुलासा, AIMIM के आरोपों को नकारा

दो चरणों में होगा गुजरात विधानसभा का चुनाव

गुजरात विधानसभा को चुनाव दो चरणों में होगा. एक दिसंबर और पांच दिसंबर को मतदान होगा. जबकि 8 दिसंबर को चुनाव के नतीजे आयेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें