30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kartik Purnima 2022: बरेली में कार्तिक पूर्णिमा पर उमड़ी भीड़, लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

Kartik Purnima 2022: कार्तिक पूर्णिमा पर लाखों श्रद्धालुओं ने रामगंगा नदी के घाट पर मंगलवार सुबह आस्था की डुबकी लगाई. यहां पर बरेली के साथ ही पीलीभीत और बदायूं जनपद से आए श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान किया. मंगलवार रात से ही घाट पर भीड़ लगने लगी थी.

Bareilly News: बरेली के बदायूं रोड स्थित रामगंगा नदी के घाट पर आयोजित कार्तिक पूर्णिमा मेला (Kartik Purnima Mela) पर मंगलवार सुबह लाखों श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाई. यहां पर बरेली के साथ ही पीलीभीत और बदायूं जनपद से आए श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान किया. मंगलवार रात से ही घाट पर भीड़ लगने लगी थी.

लोगों ने गंगा स्नान के बाद जमकर की खरीदारी

लोगों ने गंगा स्नान के बाद जमकर खरीदारी की. मेले में सबसे अधिक मिट्टी के बर्तन, बच्चों के खिलौने और लकड़ी के सामान की बिक्री हुई है. इसके साथ ही लोग धार्मिक फोटो, लॉकेट भी खरीद रहे हैं. मेले में पुलिस के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. गंगा स्नान का मेला 4 नवंबर से शुरू हो गया था. मेले में बड़ी संख्या में फोर्स लगाया गया है. जिला प्रशासन के अफसर भी डेरा जमाएं हैं. बीमार श्रद्धालुओं के लिए अस्पताल भी बनाया गया है. इसके साथ ही अग्निशमन की टीम भी मौजूद है.

नहीं हुई पशुओं की बिक्री

गंगा स्नान पर आयोजित मेले में हर वर्ष बड़ी संख्या में पशुओं की बिक्री होती थी. मगर, इस बार लंपी वायरस के चलते जिला प्रशासन ने पशुओं को नहीं आने दिया. पहली बार पशुओं की खरीद फरोख्त नहीं हुई.

ट्रैक्टर-ट्रॉली से आए श्रद्धालु

कानपुर में ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने के कारण श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी. इसके बाद ट्रॉली का इस्तेमाल सिर्फ सामान के लिए करने के निर्देश दिए गए थे. लोगों के बैठने पर कार्रवाई की बात कही गई थी, लेकिन इसके बाद भी श्रद्धालु ट्रॉली में ही बैठकर आए थे.

रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद, बरेली

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें