30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Crime news: लखीसराय से STF ने हार्डकोर नक्सली दंपति को गिरफ्तार किया, AK-47 लेकर घूमता था आरोपी

Lakhisarai News: महिला नक्सली गोलकी पर जिले के चानन व पीरी बाजार थाना में 2019 दर्ज नक्सली मामले की आरोपी है. वहीं, उसका पति विनोद के खिलाफ झारखंड के हजारीबाग में चार-चार संगीन नक्सली मामले दर्ज हैं. सूत्रों की मानें तो झारखंड में विनोद एके-47, एके-56 व इंसास राइफल लेकर भ्रमण करता था.

लखीसराय: कजरा थाना क्षेत्र में एएसपी अभियान मोती लाल के नेतृत्व में एसटीएफ, एसएसबी व जिला पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस दौरान टीम ने अति नक्सल प्रभावित बौकुड़ा गांव से एक दंपति को हिरासत में लिया है. जिसके बाद जब टीम ने दोनों पति-पत्नी से पूछताछ की तो, पता चला की दोनों ही हार्डकोर नक्सली हैं.

गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक बौकुड़ा गांव की निवासी महिला नक्सली गोलकी ने वर्ष 2021 में झारखंड के हजारीबाग निवासी नक्सली विनोद मुंडा से शादी कर ली थी. जिसके बाद वह कभी झारखंड तो कभी कजरा स्थित बौकुड़ा आवागमन किया करती थी. सोमवार को उसके बौकुड़ा गांव आगमन की खबर मिलते ही अभियान दल ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया, जिसमें दोनों पति पत्नी को गिरफ्तार करने में सफलता मिली.

अहम बातें 

  • कजरा थाना क्षेत्र के घोघरघाटी से एसटीएफ ने किया है गिरफ्तार

  • पत्नी चानन व पीरी बाजार थाना के केस में है आरोपी

  • पति हजारीबाग में चार मामलों का है आरोपी

  • दोनों बोकारो के कुख्यात नक्सली मिथिलेश दा के बताये जा रहे सहयोगी

  • 2021 में दोनों की थी शादी, पत्नी कजरा थाना क्षेत्र बौकुड़ा की है निवासी

  • पति विनोद हजारीबाग का रहने वाला है

घातक हथियार लेकर घूमता था नक्सली विनोद

बताया जा रहा है कि महिला नक्सली गोलकी पर जिले के चानन व पीरी बाजार थाना में 2019 दर्ज नक्सली मामले की आरोपी है. वहीं, उसका पति विनोद के खिलाफ झारखंड के हजारीबाग में चार-चार संगीन नक्सली मामले दर्ज हैं. सूत्रों की मानें तो झारखंड में विनोद एके-47, एके-56 व इंसास राइफल लेकर भ्रमण करता था.

नक्सली मिथिलेश दा का सहयोगी रहे हैं दंपती

मिली जानकारी के अनुसार विनोद और गोलकी दोनों बोकारो के कुख्यात नक्सली मिथिलेश दा का सहयोगी रहे हैं. हालांकि सोमवार को दोनों की गिरफ्तारी के दौरान पुलिस को किसी तरह का हथियार बरामद नहीं हो सका. फिलहाल पुलिस दोनों से लगातार पूछताछ कर रही है. इस संबंध में पूछे जाने पर एएसपी अभियान मोती लाल ने दोनों की गिरफ्तारी की पुष्टि तो कर दी, लेकिन बांकी जानकारी मंगलवार को प्रेस वार्ता के दौरान दिये जाने की बात कही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें