28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राष्ट्रपति के दामाद पहुंचे बोकारो के लुगूबुरु, श्रद्धालुओं से मिलकर लिया हाल, 8 नवंबर को आएंगे CM हेमंत

साेमवार को राष्ट्रपति के दामाद गणेशचंद्र हेंब्रम बोकारो के लुगूबुरु पहुंचे. इस मौके पर उन्होंने कहा कि लुगुबुरु में हमारी गहरी आस्था है. हर साल दर्शन करने आता हूं. वहीं, आठ नवंबर को सीएम हेमंत सोरेन लुगूबुरु पहुंचेंगे. इसको लेकर सभी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है.

Undefined
राष्ट्रपति के दामाद पहुंचे बोकारो के लुगूबुरु, श्रद्धालुओं से मिलकर लिया हाल, 8 नवंबर को आएंगे cm हेमंत 7
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दामाद पहुंचे गणेशचंद्र हेंब्रम

देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दामाद गणेशचंद्र हेंब्रम भी सोमवार की रात बोकारो के ललपनिया स्थित लुगूबुरु पहुंचे. उन्होंने टेंट सिटी का निरीक्षण किया. इस दौरान श्रद्धालुओं से मिलकर हालचाल जाना. इस पर श्रद्धालुओं ने यहां की व्यवस्था को लेकर संतुष्टि जताई. इनके साथ सीएम हेमंत सोरेन के ससुर भी थे. सीएम के बहनोई और राष्ट्रपति के रिश्ते में चाचा सौमाय टुडू भी साथ थे. आठ नवंबर को सीएम हेमंत सोरेन भी लुगूबुरु पहुंचेंगे. इसको लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है.

Undefined
राष्ट्रपति के दामाद पहुंचे बोकारो के लुगूबुरु, श्रद्धालुओं से मिलकर लिया हाल, 8 नवंबर को आएंगे cm हेमंत 8
यहां आकर बहुत अच्छा लगता है : गणेशचंद्र हेंब्रम

राष्ट्रपति के दामाद गणेशचंद्र हेंब्रम ने प्रभात खबर से बात करते हुए बताया कि वे यहां हर साल आते हैं और लुगूबुरु के दर्शन करते हैं. यहां आकर बहुत अच्छा लगता है. इस पर्व के मौके पर संताली परिवार जुटते हैं. मैडम यहां थीं तो वह भी आती थीं. इस बार नहीं आ पा रही हैं, लेकिन मैं आया हूं. उन्होंने कहा कि इतनी दूर से आए हैं, तो वे लुगूबुरु के दर्शन को हर बार की तरह पहाड़ भी चढ़ेंगे. उन्होंने कहा कि पहले से काफी परिवर्तन यहां लग रहा है. अच्छा लग रहा है. दरअसल बहुत अच्छा लग रहा है. राष्ट्रपति द्वारा श्रद्धालुओं के लिए कोई संदेश भेजने के सवाल पर कहा कि बस सब कोई खुश रहें. यहां आएं और बाबा का दर्शन कर जाएं. मौके पर बीडीओ कपिल कुमार, सीओ संदीप अनुराग टोपनो, ललपनिया ओपी प्रभारी सुबोध कुमार दास, रोजगार सेवक विनय गुरु आदि थे.

Undefined
राष्ट्रपति के दामाद पहुंचे बोकारो के लुगूबुरु, श्रद्धालुओं से मिलकर लिया हाल, 8 नवंबर को आएंगे cm हेमंत 9
मंगलवार की दोपहर एक बजे पहुंचेंगे मुख्यमंत्री

राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन लुगूबुरु के महासम्मेलन में भाग लेने मंगलवार की दोपहर एक बजे हेलीकॉप्टर से ललपनिया पहुंचेंगे. सवा एक बजे दोरबार चट्टानी स्थित पुनाय थान में पूजा करने पहुंचेंगे. इसके बाद कार्यक्रम स्थल में दीप प्रज्वलित कर महासम्मेलन का शुभारंभ करेंगे. मुख्यमंत्री यहां लगभग ढाई घंटे रुकेंगे. इसके बाद 03:40 बजे वापस रांची के लिए प्रस्थान करेंगे.

Undefined
राष्ट्रपति के दामाद पहुंचे बोकारो के लुगूबुरु, श्रद्धालुओं से मिलकर लिया हाल, 8 नवंबर को आएंगे cm हेमंत 10
डीसी और एसपी ने लिया तैयारियों का जायजा

बोकारो डीसी कुलदीप चौधरी और एसपी चंदन झा ने सोमवार को महासम्मेलन के मुख्य कार्यक्रम को लेकर तैयारियों का जायजा लिया. पार्किंग स्थलों, टेंट सिटी, दोरबार चट्टानी के मंच आदि का निरीक्षण किया. श्यामली गेस्ट हाउस में अधिकारियों एवं समिति के साथ बैठक कर एक-एक बिंदुओं की समीक्षा की. टेंट सिटी में श्रद्धालुओं के लिए फूडिंग व्यवस्था का जायजा लिया. माइकिंग के जरिये श्रद्धालुओं को टेंट सिटी की ओर आकर्षित करने पर बल दिया. कोदवाटांड़ बस पार्किंग नंबर पांच व छह का दौरा किया. श्रद्धालुओं से भी मिले और सरकार द्वारा उपलब्ध व्यवस्थाओं मसलन टेंट सिटी में रहने खाने आदि का लाभ लेने की अपील की. मंच का निरीक्षण किया और ग्रीन रूम भी देखा. एसपी ने सुरक्षा के मद्देनजर की गयी तैयारियों का जायजा लिया व समीक्षा की. पुलिस अफसरों को दिशा-निर्देश दिये. मौके पर बेरमो एसडीओ अनंत कुमार, एसडीपीओ सतीशचंद्र झा, बीडीओ कपिल कुमार, सीओ संदीप अनुराग टोपनो, टीवीएनएल एमडी अनिल कुमार शर्मा, डीजीएम अशोक प्रसाद आदि थे. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कार्यक्रम को लेकर गोमिया के पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद भी ललपनिया में कैंप किये हुए हैं. उन्होंने तैयारियों का जायजा लिया. डीसी, एसपी व अन्य अधिकारियों से चर्चा की.

Undefined
राष्ट्रपति के दामाद पहुंचे बोकारो के लुगूबुरु, श्रद्धालुओं से मिलकर लिया हाल, 8 नवंबर को आएंगे cm हेमंत 11
सुरक्षा और विधि-व्यवस्था को लेकर है मुस्तैदी

सुरक्षा और विधि-व्यवस्था को लेकर दर्जनों चौक-चौराहों व बनाये गये पोस्ट में एक-एक मजिस्ट्रेट तीनों पालियों के लिए तैनात किये गये हैं. पुलिस पदाधिकारी, सुरक्षा बल व समिति के वोलेंटियर्स भी मुस्तैद हैं. बीडीओ कपिल कुमार भ्रमण कर निगरानी रख रहे हैं. सीओ संदीप अनुराग टोपनो भी जुटे हुए हैं. कंट्रोल रूम से प्रतिनियुक्ति दंडाधिकारी व अन्य निगरानी कर रहे हैं. ट्रैफिक हवलदार भी चौक-चौराहों पर तैनात किये गये हैं. ट्रैफिक डीएसपी, इंस्पेक्टर भ्रमण कर स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं. कई इंस्पेक्टरों की निगरानी में दर्जनों थाना के प्रभारी, पीएसआइ, एएसआइ, हवलदार विधि-व्यवस्था के मद्देनजर तैनात हैं.

Undefined
राष्ट्रपति के दामाद पहुंचे बोकारो के लुगूबुरु, श्रद्धालुओं से मिलकर लिया हाल, 8 नवंबर को आएंगे cm हेमंत 12
मेला में लगे हैं सैकड़ों स्टॉल, पहुंच रही भीड़

महासम्मेलन के दौरान लगे मेला में भी खूब भीड़ दिख रही है. समिति की ओर से 310 स्टॉल अलॉट किये गये हैं. इसमें प्रसाद, फल, पारंपरिक परिधान, पारंपरिक वाद्य यंत्र, बर्तन, हथियार जैसे तीर-धनुष, भाला आदि तथा अन्य सामान के स्टॉल हैं. इसके अलावे मेला में दर्जनों होटल, फास्ट फूड, गर्म कपड़े, जूते-चप्पल, बर्तन, चाय-कॉफी आदि की दुकानें लगी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें