27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar crime: हाजीपुर में टिंबर मील संचालक की गोली मारकर हत्या, एक संदिग्ध को पुलिस ने हिरासत में लिया

Hajipur news: स्थानीय लोग बताते हैं कि जिस स्थान पर टिंबर मील संचालित है, वहां बहुत बड़ा खुला स्थान है. उसी परिसर में गैस गोदाम है. खाली स्थान होने के कारण स्मैक और ड्रग्स पीने वालों का जुटान रहता है. कई बार पुलिस को सूचना के बावजूद भी स्मैक पीने वालों का जुटान कम नहीं हुआ.

हाजीपुर. नगर थाना क्षेत्र के सुभाष चौक के पास शनिवार की आधी रात के बाद एक टिंबर मील संचालक की अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी. मृतक श्रमानंद सिंह मूल रूप से राघोपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुर के रहनेवाले थे. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी. पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया. वहीं, इस मामले में पुलिस ने एक संदिग्ध को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

जानकारी के अनुसार फतेहपुर के रहने वाले श्रमानंद सिंह की सुभाष चौक के नजदीक नवीन सिनेमा रोड में श्री नाथ टिंबर इंडस्ट्रीज नाम से आरा मिल है. परिजन और स्थानीय लोगों के अनुसार लगभग 50 सालों से वे टिंबर के व्यवसाय से जुड़े हुए थे. इनके भतीजे और वर्तमान में गांंधी चौक के पास रह रहे अशोक सिंह ने बताया कि रात लगभग ढाई बजे उसकी चाची ने फोन किया कि दो लड़के दरवाजा खुलवाने का प्रयास करते हुए चाचा के कुछ भी नहीं बोलने की बात कह रहे हैं. इसके बाद वह आनन-फानन में वहां पहुंचा तो देखा कि चाचा श्रमानंद सिंह के सिर से खून बह रहा है, चेहरे पर चोट और गोली लगने का निशान है. घटना की सूचना पुलिस को दी गयी. सूचना पर सदर एसडीपीओ ओमप्रकाश, नगर थानाध्यक्ष सुबोध कुमार सिंह पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली. शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया. पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया.

रात नौ बजे हुई थी मोबाइल की चोरी

मृतक के भतीजे ने बताया कि श्रमानंद सिंह का मोबाइल रात लगभग नौ बजे चोरी हो गया था. चोरी के बाद उसी मोबाइल से उनकी पत्नी को फोन कर यूपीआइ का पासवर्ड अपराधियों ने मांगा था. पासवर्ड नहीं मिलने पर अपराधियों ने दो हजार रुपये की मांग की तथा कहा था कि रुपये मिलने पर मोबाइल वापस करेंगे. रुपये मंगाने के लिए अपराधियों ने एक मोबाइल नंबर दिया और उसी नंबर के फोन पे पर रुपये भेजने की बात कही. इसकी जानकारी बेटे विकास को दी गयी. विकास उसी दिन शाम में ट्रेन से कोलकाता के लिए रवाना हुआ था. उसने एक रुपये भेजने के बाद बाकी रुपये नहीं भेजे. रात करीब डेढ़ से दो बजे के बीच अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी. ऐसी आशंका जतायी जा रही है कि अपराधियों ने पहले उनसे रुपये की मांग की और अलमारी खुलवाया होगा. अलमारी का लॉकर नहीं खोलने पर गोली मार दी होगी.

स्मैक और ड्रग्स पीने वाले अपराधियों पर शक

स्थानीय लोग बताते हैं कि जिस स्थान पर टिंबर मील संचालित है, वहां बहुत बड़ा खुला स्थान है. उसी परिसर में गैस गोदाम है. खाली स्थान होने के कारण स्मैक और ड्रग्स पीने वालों का जुटान रहता है. कई बार पुलिस को सूचना के बावजूद भी स्मैक पीने वालों का जुटान कम नहीं हुआ.

एक को पुलिस ने लिया हिरासत में

नगर थाना पुलिस ने एक युवक को हिरासत में ले लिया है. बताया जाता है कि जिस नंबर पर रुपये मंगाने की बात कही थी, उसी मोबाइल नंबर के धारक को पुलिस ने उठाया है. पुलिस युवक से अपराधियों के बारे में पूछताछ कर रही है.

मृतक के पुत्र विकास के कोलकाता में होने से प्राथमिकी दर्ज नहीं हो पायी है. रविवार की शाम उसके हाजीपुर पहुंचने की संभावना है. उसके बाद प्राथमिकी दर्ज की जायेगी. इस मामले में कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है. जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा- सुबोध कुमार सिंह, थानाध्यक्ष, नगर थाना

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें