26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP By Election: गोला गोकर्णनाथ को आज मिलेगा नया विधायक, 32 राउंड में पूरी होगी मतगणना, इस पर रहेगी रोक

गोला गोकर्णनाथ विधानसभा उपचुनाव के लिए तीन नवम्बर को मतदान हुआ था. यह सीट भाजपा विधायक अरविंद गिरि के निधन के बाद खाली हुई है. उपचुनाव को लेकर सुबह नौ बजे के बाद रुझान आने शुरू होंगे और दोपहर तक रिजल्ट की स्थिति पूरी तरह से साफ हो जाएगी. इसको लेकर सभी निगाहें टिकी हुई हैं.

Lucknow News: लखीमपुर खीरी की गोला गोकर्णनाथ सीट पर हुए उपचुनाव को लेकर आज नतीजा घोषित किया जाएगा. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. मंडी समिति में सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी, जिसमें सात उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा. इसके लिए 14 टेबल लगाई गई हैं. मतगणना 32 राउंड में पूरी होगी, जिसके बाद चुनाव परिणाम घोषित कर दिया जाएगा.

उपचुनाव के लिए तीन नवम्बर को हुआ था मतदान

गोला गोकर्णनाथ विधानसभा उपचुनाव के लिए तीन नवम्बर को मतदान हुआ था. यह सीट भाजपा विधायक अरविंद गिरि के निधन के बाद खाली हुई है. उपचुनाव को लेकर सुबह नौ बजे के बाद रुझान आने शुरू होंगे और दोपहर तक रिजल्ट की स्थिति पूरी तरह से साफ हो जाएगी. इसको लेकर सभी निगाहें टिकी हुई हैं. उपचुनाव में भाजपा और सपा की सीधी टक्कर देखने को मिली है. बसपा और कांग्रेस ने इस चुनाव से दूरी बना ली थी.

एक समय में मतगणना में लगेंगे 56 कर्मचारी

लखीमपुर खीरी के जिलाधिकारी महेन्द्र बहादुर सिंह ने बताया कि मतगणना को लेकर मंडी में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई है. आज सुबह आठ बजे से मतगणना की शुरुआत होगी. मतगणना के लिए पाण्डाल में 14 टेबलें लगाई गई हैं. आरओ व एआरओ की टेबल अलग रहेगी. एक समय में 56 कर्मचारी मतगणना में लगेंगे. मतगणना 32 राउंड में पूरी होगी. पोस्टल बैलट व ईटीपीबीएस की गणना अतिरिक्त सहायक रिटर्निंग ऑफिसर की टेबल पर की जाएगी. मतगणना शुरू होने और बाद में भी सोशल मीडिया पर भी निगरानी की जाएगी. अफवाह फैलाने वाली पोस्ट डालने पर कार्रवाई की जाएगी.

मतगणना के दौरान होगी वीडियोग्राफी

गेट पर मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है. तलाशी के बाद ही अन्दर जाने दिया जाएगा. सिगरेट, पान मसाल आदि नहीं ले सकेंगे। वहीं मोबाइलों पर भी प्रतिबंध रहेगा. मतगणना के दौरान वीडियोग्राफी भी होगी. मतदाताओं ने किसको विधायक चुना है, इसके नतीजे दोपहर तक आने की संभावना है.

विजय जुलूस पर प्रतिबंध

चुनाव आयोग के साफ दिशा निर्देश है कि जो भी उम्मीदवार जीतेगा, वह विजय जुलूस नहीं निकाल सकता. इसकी जानकारी उम्मीदवारों को दे दी गई है. अगर फिर भी जीतने वाला प्रत्याशी विजय जुलूस निकालता है तो उसके खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें