28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रामगढ़ में सीएम हेमंत सोरेन का ऐलान- 11 नवंबर को 1932 का खतियान व ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देंगे

Hemant Soren News: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में महागठबंधन (झारखंड मुक्ति मोर्चा-कांग्रेस-राष्ट्रीय जनता दल) की सरकार 11 नवंबर को विशेष सत्र बुला रही है. इस सत्र में 1932 का खतियान और ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने संबंधी बिल को पास कराया जायेगा.

Hemant Soren News: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार (5 नवंबर) को रामगढ़ जिला में बड़ा ऐलान किया. एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि 11 नवंबर को उनकी सरकार राज्य के लोगों को 1932 का खतियान और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को 27 फीसदी आरक्षण की सौगात देगी. मुख्यमंत्री ने रामगढ़ जिला के रजरप्पा स्टेडियम में कई योजनाओं का ऑनलाइन शिलान्यास व उद्घाटन किया.

11 नवंबर को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में महागठबंधन (झारखंड मुक्ति मोर्चा-कांग्रेस-राष्ट्रीय जनता दल) की सरकार 11 नवंबर को विशेष सत्र बुला रही है. इस सत्र में 1932 का खतियान और ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने संबंधी बिल को पास कराया जायेगा. हेमंत सोरेन ने रजरप्पा प्रोजेक्ट स्थित कॉलोनी स्टेडियम में आयोजित जिला स्तरीय ‘आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम में कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने राज्य के लोगों को सिर्फ ठगने का काम किया था.

Also Read: Jharkhand News: हेमंत सोरेन सरकार के ‘सरकार आपके द्वार…’ कार्यक्रम पर रघुवर दास ने कसा तंज, कही ये बात
हेमंत सोरेन का दावा- सरकार ने अनगिनत विकास कार्य किये

हेमंत सोरेन ने दावा किया कि उनकी सरकार ने राज्य में अनगिनत विकास कार्य किये हैं. ‘सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम पूरे राज्य में चलाया जा रहा है. इसमें राज्यभर से अब तक 31 लाख आवेदन प्राप्त हुए हैं. इसमें से 20 लाख आवेदनों का निष्पादन ऑन द स्पॉट किया गया है. राज्य गठन के बाद पहली बार पूरे राज्य में उत्साह का माहौल है. सरकार किसानों, श्रमिकों, महिलाओं, नौजवानों एवं जरूरतमंदों के साथ खड़ी है और उन्हें सभी सरकारी योजनाओं का लाभ दे रही है, ताकि राज्य में ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत किया जा सके.

रामगढ़ में 302 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन

मुख्यमंत्री ने स्टेज से ऑनलाइन 302 करोड़ रुपये रुपये की 255 योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया. साथ सैकड़ों लाभुकों के बीच 119 करोड़ रुपये की परिसंपत्ति का वितरण किया. उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि झारखंड की खनिज संपदा की राजस्व राशि एक लाख 36 करोड़ रुपये मांगा, तो यहां सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स को भेज दिया. केंद्र इन एजेंसियों से हमें डरा रहा है, ताकि झारखंड अपना अधिकार न मांगे.

Also Read: हेमंत सोरेन ने केंद्र पर फिर बोला हमला, कहा- छापामारी के लिए BJP नेताओं की गाड़ी से जा रहे ED के अधिकारी
झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने विपक्ष पर साधा निशाना

हेमंत सोरेन ने झारखंड की विपक्षी पार्टी पर भी निशाना साधा. कहा कि राज्य में सिर्फ सरकार के मंत्री और विधायक के यहां छापे पड़ रहे हैं. जैसे विपक्ष के विधायक और नेता दूध के धुले हुए हैं. कार्यक्रम को ग्रामीण एवं पंचायती राज मंत्री आलमगीर आलम, श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विकास मंत्री सत्यानंद भोक्ता, रामगढ़ की विधायक ममता देवी, बड़कागांव की विधायक अंबा प्रसाद व रामगढ़ की उपायुक्त माधवी मिश्रा ने भी संबोधित किया.

पुलिस अधिकारी के दुर्व्यवहार से लोगों में रोष

कार्यक्रम के दौरान प्रवेश द्वार पर कई पुलिसकर्मी तैनात किये गये थे. रामगढ़ थाना में पदस्थापित एसआई अवधेश कुमार ने यहां कई लोगों से दुर्व्यवहार किया. साथ ही उन्होंने कार्यक्रम में पहुंचने वाले कई लोगों के साथ गाली-गलौज भी की. एसआई के व्यवहार से ग्रामीणों में आक्रोश देखा गया. लोगों का कहना था कि बिना कारण ये पुलिस अधिकारी वर्दी का रौब दिखा रहे थे और लोगों को बेवजह परेशान कर रहे थे.

रिपोर्ट- सुरेंद्र कुमार/शंकर पोद्दार, रजरप्पा, रामगढ़

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें