22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अलीगढ़ के डीएम ने क्‍यों कहा राजनीतिक दलों को बीएलओ तैयार करने की है जरूरत, जानें पूरा मामला

डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों से कहा कि वह अपने बीएलओ तैनात कर लें. जिला प्रशासन द्वारा आवश्यकता से कहीं अधिक बीएलओ की तैनाती की गयी है, जो घर-घर जाकर दावे एवं आपत्तियां प्राप्त कर मतदाता सूची पुनरीक्षण का कार्य कर रहे हैं. समय कम है और दावे और आपत्तियां अधिक हैं.

Aligarh News: नगर निकाय चुनाव के लिए तैनात सरकारी बीएलओ के रहते हुए भी अलीगढ़ के डीएम ने सभी राजनीतिक पार्टियों से अपने-अपने बीएलओ तैनात करने की बात कही. 7 नवंबर तक नगर निकाय की अनंतिम मतदाता सूची के लिए दावे और आपत्तियां ली जा रही हैं.

राजनीतिक पार्टी भी तैनात करें बीएलओ

डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों से कहा कि वह अपने बीएलओ तैनात कर लें. जिला प्रशासन द्वारा आवश्यकता से कहीं अधिक बीएलओ की तैनाती की गयी है, जो घर-घर जाकर दावे एवं आपत्तियां प्राप्त कर मतदाता सूची पुनरीक्षण का कार्य कर रहे हैं. समय कम है और दावे और आपत्तियां अधिक हैं, किसी का भी नाम न छूटे, इसलिए पार्टी के बीएलओ भी मतदाता सूची बनवाने में सहयोग करें. दावे एवं आपत्तियों को नगर निगम में बनाए गये विशेष काउंटर पर भी दे सकते हैं.

12 नवम्बर तक दें दावे एवं आपत्तियां

अलीगढ़ डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन के लिये मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्यक्रम के सम्बन्ध में कलैक्ट्रेट सभागार में राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर विभिन्न तिथियों, राज्य निर्वाचन आयोग से प्राप्त विभिन्न निर्देशों के सम्बन्ध में चर्चा की. डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता सूची में नये नाम जोड़ने, घटाने एवं संशोधन के लिये तिथियों का निर्धारण कर दिया गया है. नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायतों में 7 नवम्बर तक एवं नगर निगम क्षेत्र में 12 नवम्बर तक दावे एवं आपत्तियां प्राप्त की जाएंगी. इसके बाद कोई भी दावा एवं आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी. दावे एवं आपत्तियों का निस्तारण करने के पश्चात 18 नवम्बर को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन कर दिया जाएगा.

Also Read: अलीगढ़ के 775 स्कूलों में से लगभग 150 को ऑनलाइन प्रक्रिया से बनाया जाएगा बोर्ड परीक्षा केंद्र

र‍िपोर्ट : चमन शर्मा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें