31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता व सचिव ने रिम्स के डॉ राकेश चौधरी किया निलंबित, दो को दी सख्त चेतावनी

शुक्रवार को रिम्स के कार्डियोलॉजी विभाग में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई. इसमें स्वास्थ्य सचिव अरुण कुमार सिंह भी मौजूद थे. बैठक से ही मंत्री के आदेश पर उस मरीज को फोन किया गया

रांची: स्वास्थ्य मंत्री और अपर मुख्य सचिव के आदेश पर रिम्स के कार्डियोथोरेसिक वैस्कुलर सर्जरी (सीटीवीएस) विभाग के कार्डियक सर्जन डॉ राकेश चौधरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. डॉ चौधरी पर मरीज से पैसे लेने का आरोप है. इसी को आधार बनाते हुए उक्त कार्रवाई की गयी है. मंत्री ने डॉ चौधरी पर विभागीय कार्यवाही चलाने का आदेश भी दिया है.

इससे पहले शुक्रवार को रिम्स के कार्डियोलॉजी विभाग में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई. इसमें स्वास्थ्य सचिव अरुण कुमार सिंह भी मौजूद थे. बैठक से ही मंत्री के आदेश पर उस मरीज को फोन किया गया, जिसने डॉ चौधरी पर पैसे लेने का आरोप लगाया था. मरीज से बातचीत के बाद मंत्री ने कार्रवाई का आदेश जारी किया. मंत्री ने कहा कि मरीजों से पैसे लेने के आरोप से रिम्स की छवि खराब हो रही है.

स्वास्थ्य मंत्री ने डॉ महाजन को मौखिक और डॉ अंशुल को दी लिखित चेतावनी

स्वास्थ्य मंत्री और सचिव के समक्ष सीटीवीएस विभाग में चल रहे आंतरिक कलह और आरोप-प्रत्यारोप का मामला भी रखा गया. विभागाध्यक्ष डॉ विनीत महाजन और डॉ अंशुल कुमार को बुलाया गया और अपना-अपना पक्ष रखने को कहा गया. दोनों के आरोप-प्रत्यारोप को सुनने के बाद मंत्री ने डॉ महाजन को मौखिक चेतावनी दी. वहीं, डॉ अंशुल कुमार को लिखित चेतावनी जारी करने का आदेश रिम्स प्रशासन को को दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें