25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Virat Kohli: बर्थडे से पहले फॉर्म में लौटे ‘किंग कोहली’, अब फैंस का ऐसे करते हैं अभिवादन, देखें तस्वीरें

विराट कोहली अब अपने पुराने फॉर्म में वापस लौट आए हैं और टी20 वर्ल्ड कप में कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं. कोहली शनिवार (5 नवंबर) को 34 साल के हो जाएंगे. कोहली ने मैदान पर अपनी बल्लेबाजी से और मैदान के बाहर अपनी खुशमिजाजी से कई चेहरों पर मुस्कान लाने का काम किया है.

Undefined
Virat kohli: बर्थडे से पहले फॉर्म में लौटे 'किंग कोहली', अब फैंस का ऐसे करते हैं अभिवादन, देखें तस्वीरें 7

दुनिया भर के गेंदबाजों को भयभीत करने वाले भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) तीन साल बाद अपने पुराने फॉर्म में लौट आये हैं. कोहली के मिजाज में अब काफी बदलाव देखने को मिल रहा है. वह अभी भी अपने जलवों से सुर्खिया बंटोरने वाले ‘किंग कोहली’ हैं. जिनके आसपास भीड़ उमड़ती रहती है. बता दें कि शनिवार को अपना 34वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं.

Undefined
Virat kohli: बर्थडे से पहले फॉर्म में लौटे 'किंग कोहली', अब फैंस का ऐसे करते हैं अभिवादन, देखें तस्वीरें 8

लेकिन अब कोहली करीब जाना उतना भी मुश्किल नहीं. अगर आप सनकी क्रिकेटप्रेमी नहीं हैं तो उनके पास जा सकते हैं और वह आपका अभिवादन मुस्कुराकर स्वीकार करेंगे. मैदान पर बल्ले से रनों की बौछार करने के साथ कोहली अब अपने प्रशंसकों के साथ भी जिस तरह घुलने मिलने लगे हैं, इससे उनकी शख्सियत में चार चांद लग गए हैं.

Undefined
Virat kohli: बर्थडे से पहले फॉर्म में लौटे 'किंग कोहली', अब फैंस का ऐसे करते हैं अभिवादन, देखें तस्वीरें 9

सफलता आपको बहुत कुछ सिखाती है लेकिन नाकामी उससे भी बड़े सबक दे जाते हैं. शायद कोहली के साथ भी यही हुआ है. आस्ट्रेलिया के अलग अलग शहरों में बीते एक पखवाड़े में कोहली दर्शकों के साथ घुलते मिलते, आटोग्राफ देते, सेल्फी खिंचवाते नजर आये हैं. अब वह बीते जमाने के कोहली नहीं रहे जो अपनी दुनिया में रहना पसंद करते थे.

Also Read: टी20 वर्ल्ड कप 2022: Virat Kohli ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने
Undefined
Virat kohli: बर्थडे से पहले फॉर्म में लौटे 'किंग कोहली', अब फैंस का ऐसे करते हैं अभिवादन, देखें तस्वीरें 10

ऐसा नहीं है कि पहले कभी उन्होंने सेल्फी, आटोग्राफ या बातचीत के लिये मना किया हो लेकिन आस्ट्रेलिया में 2015 में, इंग्लैंड में 2017 या 2019 में कोहली के तेवर अलग ही थे . तीन साल के खराब दौर में जिस तरह प्रशंसकों ने उनका साथ दिया, उससे उन्हें उनकी अहमियत का अहसास हुआ जान पड़ता है. मेलबर्न, सिडनी, पर्थ और एडीलेड में कम से कम 10 से 15 लोगों ने कोहली के साथ अपनी सेल्फी या अपने कैप पर उसके आटोग्राफ दिखाये.

Undefined
Virat kohli: बर्थडे से पहले फॉर्म में लौटे 'किंग कोहली', अब फैंस का ऐसे करते हैं अभिवादन, देखें तस्वीरें 11

कुछ उनसे मॉल में मिले तो कई कॉफी शॉप में. कैनबरा से एडीलेड मैच देखने आये एक भारतीय ने कहा, ‘हमने उन्हें कॉफी शॉप पर सहयोगी स्टाफ के साथ देखा. हमें डर लग रहा था कि उनके पास जायें या नहीं लेकिन उन्होंने हमे खुद बुलाकर हमारे साथ तस्वीर खिंचवाई.’ मेलबर्न में जूनियर महिला क्लब हॉकी टीम ने भी भारत के पूर्व कप्तान के साथ सेल्फी ली.

Undefined
Virat kohli: बर्थडे से पहले फॉर्म में लौटे 'किंग कोहली', अब फैंस का ऐसे करते हैं अभिवादन, देखें तस्वीरें 12

मीडिया में भी जाने पहचाने चेहरों का वह मुस्कुराकर स्वागत करते हैं. वहीं अभ्यास को जाते समय एक यूट्यूबर पत्रकार से उन्होंने रूककर एक मिनट बात की. यूट्यूबर्स के साथ तस्वीरें खिचवाई जो निश्चित तौर पर वायरल होंगी. कोहली ने कई चेहरों पर मुस्कान लाने का काम किया है. मैदान पर अपनी बल्लेबाजी से और मैदान के बाहर अपनी खुशमिजाजी से. शनिवार को अपना 34वां जन्मदिन मनाने जा रहे इस नये विराट कोहली का क्रिकेट जगत ने भी दिल खोलकर इस्तकबाल किया है.

Also Read: T20 World Cup 2022: मेलबर्न पहुंची टीम इंडिया, जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच के लिए आज से करेगी अभ्यास

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें