28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गुजरात चुनाव 2022: चुनाव से पहले जनता को लुभाने के लिए सरकार ने उठाए ये कदम! जानिए कितना मिलेगा फायदा?

बताया जा रहा है कि बीते बुधवार देर रात कई आईपीएस अधिकारियों के तबादले और नई बेंच IPS अधिकारियों की नियुक्ति के बाद सरकार ने गुरुवार सुबह 12 बजे की चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले क्लर्क और तलाटी परीक्षा की घोषणा की है. साथ ही उन्होंने पुलिस कर्मियों के वेतन में वृद्धि का भी फैसला किया है

गुजरात चुनाव 2022: गुजरात में विधानसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान किया जा चुका है. निर्वाचन आयोग ने गुरुवार दोपहर 12 बजे प्रेस वार्ता कर चुनाव ले तारीखों का ऐलान किया. ऐसे में आज जब गुजरात में चुनाव की घोषणा हुई है तो राज्य सरकार भी एक के बाद एक जल्दबाजी में फैसले सुनाकर सरकारी कर्मचारियों, युवाओं और मतदाताओं को लुभाने की कोशिश कर रही है.

कई IPS अधिकारियों का तबादला, नई बेंच IPS अधिकारियों की नियुक्ति

बताया जा रहा है कि बीते बुधवार देर रात कई आईपीएस अधिकारियों के तबादले और नई बेंच IPS अधिकारियों की नियुक्ति के बाद सरकार ने गुरुवार सुबह 12 बजे की चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले क्लर्क और तलाटी परीक्षा की घोषणा की है. साथ ही उन्होंने पुलिस कर्मियों के वेतन में वृद्धि का भी फैसला किया है. गुरुवार को सरकार ने होमगार्डों के वेतन में बढ़ोतरी का ऐलान किया है. होमगार्ड कर्मियों का वेतन 300 से बढ़ाकर 450 रुपये कर दिया गया है. इसके साथ ही राज्य के गृह मंत्रालय ने GRD के वेतन को 200 रुपये से बढ़ाकर 300 रुपये कर दिया है.

गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने की घोषणा

इस बढ़ोत्तरी की घोषणा सम्मान समारोह में गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने की है. चुनाव की घोषणा से पहले पुलिस कर्मियों के लिए सरकार ने यह अहम एलान किया है. यह बढ़ोतरी एक नवंबर से प्रभावी होगी.

Also Read: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: 182 सीटों पर होने है विस चुनाव, छूटेंगे सभी दलों के पसीने! जानिए विस्तार से

चुनाव के ऐलान से पहले लिए गए जरूरी फैसले

गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने की घोषणा

होमगार्ड के वेतन में वृद्धि की घोषणा

होमगार्ड का वेतन 300 रुपये से बढ़ाकर 450 रुपये किया गया

सम्मान समारोह में की गई घोषणा

जीआरडी का वेतन 200 रुपये से बढ़ाकर 300 रुपये किया गया

इस वृद्धि की गणना 1 नवंबर 2022 से की जाएगी

जूनियर क्लर्क-तलती सह मंत्री भर्ती परीक्षा की तिथि घोषित

इसके अलावा सरकार ने राज्य के युवाओं और मतदाताओं को खुश करने के लिए अहम घोषणाएं भी की हैं. जूनियर क्लर्क-तलती सह मंत्री भर्ती परीक्षा की तिथि घोषित कर दी गई है. जूनियर क्लर्क परीक्षा 8 जनवरी और तलाटी सह मंत्री परीक्षा 29 जनवरी को होगी. इसके अलावा अंतिम समय में गृह मंत्रालय ने 5 डीवाईएसपी के तबादले आदेश की भी घोषणा की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें