30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पीएम मोदी CVC के कार्यक्रम में बोले ‘मैंने बहुत गालियां सुनी, बहुत आरोप सुना, मेरे लिए कुछ नहीं बचा’

CVC की सतर्कता जागरूकता सप्ताह कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आगे पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज हम डिफेंस सेक्टर में आत्मनिर्भरता के लिए जो जोर लगा रहे हैं उससे घोटालों का स्कोप भी समाप्त हो चुका है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को केंद्रीय सतर्कता आयोग द्वारा आयोजित सतर्कता जागरूकता सप्ताह कार्यक्रम में शामिल हुए. यहां उन्होंने CVC के नये शिकायत प्रबंधन प्रणाली पोर्टल का शुभारंभ किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हम बीते 8 वर्षों से अभाव और दबाव से बनी व्यवस्था को बदलने की कोशिश कर रहे हैं. यही नहीं डिमांड और सप्लाई के गैप को भरने का प्रयास कर रहे हैं. इसके लिए हमने तीन रास्ते चुने हैं. एक आधुनिक तकनीक का रास्ता है, दूसरा मूल सुविधाओं के सैचुरेशन का लक्ष्य है और तीसरा आत्मनिर्भरता का रास्ता है.

CVC की सतर्कता जागरूकता सप्ताह कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आगे पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज हम डिफेंस सेक्टर में आत्मनिर्भरता के लिए जो जोर लगा रहे हैं उससे घोटालों का स्कोप भी समाप्त हो चुका है. राइफल से लेकर फाइटर जेट्स और ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट तक आज भार खुद बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहा है.

मैंने बहुत गालियां सुनी : पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार के विरुद्ध काम करने वाले CVC और बाकी संगठनों को रक्षात्मक होने की ज़रूरत नहीं है. मैं लंबे अरसे से इस व्यवस्था से निकला हूं, लंबे अरसे तक सरकार के प्रमुख के रूप में काम करने का मौका मिला, मैंने बहुत गालियां सुनी है, बहुत आरोप सुना है,मेरे लिए कुछ नहीं बचा है.


सरकारी विभागों को रैंकिंग देने का सुझाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘सतर्कता जागरूकता सप्ताह’ कार्यक्रम में कहा कि भ्रष्टाचार एक ऐसी बुराई है, जिससे हमें दूर ही रहना चाहिए. हम ‘अभाव’ और ‘दबाव’ द्वारा बनायी गयी व्यवस्था को पिछले आठ साल से बदलने की कोशिश कर रहे हैं. विकसित भारत के लिए प्रशासनिक पारिस्थितिकी तंत्र में भ्रष्टाचार को कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति की आवश्यकता है. कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने भ्रष्टाचार विरोधी प्रयासों के लिए सरकारी विभागों को रैंकिंग देने का सुझाव दिया. पीएम मोदी ने कहा कि सरकारी अधिकारियों के खिलाफ मिशन मोड पर अनुशासनात्मक कार्यवाही को अंतिम रूप देने की आवश्यकता है.

पत्रिका विजआई वाणी का विमोचन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय सतर्कता आयोग द्वारा आयोजित सतर्कता जागरूकता सप्ताह कार्यक्रम में नैतिकता एवं सदाचार पर पुस्तिकाएं निवारक सतर्कता पहल और केंद्रीय सतर्कता आयोग की समाचार पत्रिका विजआई वाणी का विमोचन किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें