28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Chandra Grahan 2022: लगने वाला है साल का आखिरी चंद्रग्रहण, जाने आपकी राशि पर पड़ेगा क्या प्रभाव

Chandra Grahan 2022 effect on Rashi: साल का आखिरी चंद्रग्रहण 8 नवंबर को लगने जा रहा है. कहा जाता है ग्रहण के दौरान काफी चीजों का असर दिखाई देता है. इस ग्रहण की वजह से कुछ राशि के जातकों की जिंदगी पर बुरा असर पड़ सकता है. जानें आपकी राशि पर इस ग्रहण पर असर क्या होगा

Undefined
Chandra grahan 2022: लगने वाला है साल का आखिरी चंद्रग्रहण, जाने आपकी राशि पर पड़ेगा क्या प्रभाव 13

मेष राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के जातकों के जीवन पर चंद्र ग्रहण का नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. इस राशि के जातकों को धन के साथ ही स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को भी सामना करना पड़ सकता है.

Undefined
Chandra grahan 2022: लगने वाला है साल का आखिरी चंद्रग्रहण, जाने आपकी राशि पर पड़ेगा क्या प्रभाव 14

वृषभ राशि
वृषभ राशि के जातकों के लिए ये चंद्रग्रहण शुभ नहीं है. आपको इस दौरान अपनी सेहत का ख्याल रखना चाहिए. साथ ही ग्रहण के दौरान कोशिश करें कि किसी भी नए काम को शुरू करने से दूर रहें.

Undefined
Chandra grahan 2022: लगने वाला है साल का आखिरी चंद्रग्रहण, जाने आपकी राशि पर पड़ेगा क्या प्रभाव 15

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों पर भी साल का आखिरी चंद्र ग्रहण बुरा असर डालने वाला है. इस दौरान आपके खर्चे काफी बढ़ सकते हैं. साथ ही मानसिक तनाव की स्थिति भी आ सकती है.

Undefined
Chandra grahan 2022: लगने वाला है साल का आखिरी चंद्रग्रहण, जाने आपकी राशि पर पड़ेगा क्या प्रभाव 16

कर्क राशि
कर्क राशि के लिए साल का आखिरी चंद्र ग्रहण परेशानियों भरा हो सकता है. इस राशि के लोगों को चंद्र ग्रहण के प्रभाव से नौकरी में कुछ समस्याएं हो सकती हैं. कर्क राशि वाले इस चंद्र ग्रहण के प्रभाव से स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ सकते हैं.

Undefined
Chandra grahan 2022: लगने वाला है साल का आखिरी चंद्रग्रहण, जाने आपकी राशि पर पड़ेगा क्या प्रभाव 17

सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों के लिए चंद्र ग्रहण के प्रभाव से वैवाहिक और प्रेम संबंध मजबूत होने के संकेत मिल रहे हैं. किसी जगह शादी की बात चल रही है तो आपकी शादी जल्द ही हो सकती है.

Undefined
Chandra grahan 2022: लगने वाला है साल का आखिरी चंद्रग्रहण, जाने आपकी राशि पर पड़ेगा क्या प्रभाव 18

कन्या राशि
कन्या राशि वाले जातकों को भी इस चंद्र ग्रहण के मिले-जुले प्रभाव देखने को मिलेंगे. कन्या राशि वालों को इस चंद्र ग्रहण के बाद नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है लेकिन परिवार के लोगों में आपसी मतभेद भी हो सकता है. कन्या राशि के लोग इस दौरान नया घर खरीद सकते हैं.

Undefined
Chandra grahan 2022: लगने वाला है साल का आखिरी चंद्रग्रहण, जाने आपकी राशि पर पड़ेगा क्या प्रभाव 19

तुला राशि
तुला राशि के लोगों के लिए आर्थिक हानि होने के संकेत हैं. यदि आप पैसा सोच समझकर नहीं खर्च करेंगे तो बड़ा नुकसान हो सकता है.

Undefined
Chandra grahan 2022: लगने वाला है साल का आखिरी चंद्रग्रहण, जाने आपकी राशि पर पड़ेगा क्या प्रभाव 20

वृश्चिक राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वृश्चिक राशि के लोगों को ग्रहण के दौरान संभल कर रहने की जरूरत है. इस दौरान पैसे से जुड़ा कोई भी काम करने से पहले काफी सोच विचार करें. वरना आपको बड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है.

Undefined
Chandra grahan 2022: लगने वाला है साल का आखिरी चंद्रग्रहण, जाने आपकी राशि पर पड़ेगा क्या प्रभाव 21

धनु राशि
धनु राशि वालों को चंद्र ग्रहण के प्रभाव से नौकरी में उतार चढ़ाव देखने पड़ सकते हैं. अपने वरिष्ठों से बचकर रहें और सहकर्मियों के साथ अच्छे संबंध बनाएं.

Undefined
Chandra grahan 2022: लगने वाला है साल का आखिरी चंद्रग्रहण, जाने आपकी राशि पर पड़ेगा क्या प्रभाव 22

मकर राशि
मकर राशि वालों के लिए यह चंद्र ग्रहण शुभ साबित होने जा रहा है. चंद्र ग्रहण के प्रभाव से मकर राशि वालों के मान सम्मान में बढ़ोत्तरी हो सकती है. इस दौरान आप कोई नया वाहन खरीद सकते हैं. इसके अलावा कार्यक्षेत्र में आपको नई जिम्मेदारियां भी मिल सकती हैं.

Undefined
Chandra grahan 2022: लगने वाला है साल का आखिरी चंद्रग्रहण, जाने आपकी राशि पर पड़ेगा क्या प्रभाव 23

कुंभ राशि
कुंभ राशि (कुंभ राशि का स्वभाव) के लिए साल का आखिरी चंद्र ग्रहण शुभ संकेत दे रहा है. आपके सम्मान में वृद्धि होगी और कोई नई जिम्मेदारी मिलेगी. आपके परिवार के साथ संबंध मधुर होंगे. यदि आप शादी के लिए रिश्ता देख रहे हैं तो जीवनसाथी की तलाश पूरी हो सकती है.

Undefined
Chandra grahan 2022: लगने वाला है साल का आखिरी चंद्रग्रहण, जाने आपकी राशि पर पड़ेगा क्या प्रभाव 24

मीन राशि
मीन राशि को सेहत के लिए सचेत रहने की आवश्यकता है. खान -पान की आदतों पर ध्यान दें और धन हानि से बचने के लिए पैसा सोच समझकर खर्च करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें