25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Delhi News: पीएम मोदी आज करेंगे 3024 EWS फ्लैटों का उद्घाटन, लाभार्थियों को देंगे आशियाने की चाबी

Delhi News: पीएम मोदी आज पहले चरण में चुने गये 575 लोगों को घरों की चाबियां सौंपेंगे. इन-सीटू स्लम रिहैबिलिटेशन प्रोजेक्ट के तहत बने ईडब्ल्यूएस फ्लैट में कई सुविधाओं का ख्याल रखा गया है. इन फ्लैटों को करीब 345 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है.

Delhi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज स्लम एरिया में रहने वाले लोगों को सौगात देने वाले हैं. पीएम मोदी आज दिल्ली के कालकाजी में इन-सीटू स्लम रिहैबिलिटेशन प्रोजेक्ट के तहत झुग्गीवासियों के पुनर्वास के लिए बनाए गए 3024 नवनिर्मित ईडब्ल्यूएस फ्लैटों का उद्घाटन करेंगे. कार्यक्रम के दौरान वो भूमिहीन कैंप में लाभार्थियों को घरों की चाबियां भी सौंपेंगे.

575 लोगों को पीएम सौंपेंगे घर: पीएम मोदी आज पहले चरण में चुने गये 575 लोगों को घरों की चाबियां सौंपेंगे. इन-सीटू स्लम रिहैबिलिटेशन प्रोजेक्ट के तहत बने ईडब्ल्यूएस फ्लैट में कई सुविधाओं का ख्याल रखा गया है. फर्श पर विट्रिफाइड टाइल्स और सिरेमिक टाइल्स लगाया गया है. किचन में भी ग्रीन मार्बल लगा है. इसके अलावा सामुदायिक पार्क,  पानी के लिए दोहरी पानी पाइपलाइन जैसी कई सुविधाओं की ख्याल रखा गया है. इन फ्लैटों को करीब 345 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है.

विज्ञान भवन में कार्यक्रम का आयोजन: फ्लैट आबंटन को लेकर पीएमओ की ओर से एक बयान जारी किया गया है. पीएमओ ने बताया कि प्वैट्स का निर्माण दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) के द्वारा किया गया है. आवास आवंटन को लेकर दिल्ली के विज्ञान भवन में एक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है. कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी लाभुकों को नवनिर्मित घरों की चाबी सौंपेंगे. 

Also Read: Himachal Election 2022: अमित शाह आज 3 जनसभाओं को करेंगे संबोधित, लोगों से की परंपरा बदलने की अपील

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें