27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News Bulletin: एक नजर में पढ़ें आज 29 अक्टूबर की बिहार से जुड़ी अहम खबरें

Bihar News Bulletin: बिहार में सियासी हलचल से लेकर अपराध और शिक्षा से जुड़ी हर तरह की घटनाओं की खबर यहां पढ़ें. साथ ही ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए बने रहें prabhatkhabar.com के साथ.

समस्तीपुर में पुलिस की मुस्तैदी पर उठे सवाल

Samastipur में अपराधी बेखौफ होते जा रहे हैं. अपराधियों ने शनिवार को जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में भारतीय स्टेट ‍बैंक (State Bank of India) की शाखा में लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया. अपराधियों ने स्टेट बैंक के करपुरीग्राम शाखा से चार लाख रुपये लूट लिए हैं. इसके साथ ही, लूट का विरोध करने पर बैंक के गार्ड और एक ग्राहक को रिवाल्वर की बट से मारकर घायल कर दिया है. मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंच गयी है. घायलों को प्राथमिक चिकित्सा दी गयी है. (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

अवैध खनन को लेकर पटना प्रशासन सख्त

अवैध बालू खनन रोकने और बालू माफियाओं पर नकेल कसने के लिए एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने एक विस्तृत प्लान बनाया है. इसके लिए उन्होंने आमनाबाद व कोईलवर के बीच एक पीपा पुल बनाने का प्रस्ताव भेजा है. उन्होंने बताया कि जब तक पीपा पुल के प्रस्ताव को मंजूरी नहीं मिलती है, तब तक के लिए दो स्पेशल टीमें लगायी गयी हैं. उन्होंने बताया कि पीपा पुल बन जाने के बाद भोजपुर और पटना की ओर से ज्वाइंट टीम को तैनात किया जायेगा. इस टीम में अतिरिक्त पुलिस बल के साथ परिवहन विभाग व खनन विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

Bhojpuri Actor पवन सिंह की बढ़ी मुश्किलें

Bhojpuri Actor पवन सिंह की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. उनकी पत्नी ज्योति सिंह ने एत तरफ जहां पवन सिंह के ऊपर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी दी थी, वहीं अब उन्होंने तलाक के बाद अपने खर्च से जुड़ा एक नोटिस भी दे दिया है. इसे लेकर उत्तर प्रदेश के एक अदालत ने उन्हें हाजिर होने का आदेश दिया है. (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

दिल्ली से आ रही बस ने दरभंगा में ट्रक में मारी टक्कर

 बिहार के दरभंगा में एक भीषण सड़क हादसा हुआ है. दरभंगा-मुजफ्फरपुर उच्च पथ 27 पर दिल्ली से आ रही एक बस और ट्रक में जोरदार टक्कर हुई है. इस घटना में एक बस यात्री की मौत हो गयी जबकि करीब आधा दर्जन बस सवार जख्मी हुए हैं. सभी घायलों को आनन-फानन में अस्पताल भेजा गया जहां उनका इलाज किया जा रहा है. चालक को नींद आने के कारण हादसा होने की बात सामने आ रही है. (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

बिहटा में भीषण सड़क हादसा, तीन लोगों की दर्दनाक मौत

पटना शहर से सटे बिहटा में शुक्रवार की देर रात भीषण सड़क हादसा हो गया. बिहटा- बिक्रम मुख्य मार्ग में अमहरा नया रोड के समीप खड़ी कंटेनर ट्रक में एक कार एवं बाइक ने जबरदस्त टक्कर मार दिया. टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार एवं बाइक के परखच्चे उड़ गए. दुर्घटना में बाइक सवार एवं कार सवार करीब चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गया. (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

बीएमपी के दो जवानों को तेज रफ्तार ट्रक ने कुचला

Bihar में छठ पर घर जा रहे दो बीएमपी जवानों के घर मातम पसर गया. भोजपुर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के आरा-बक्सर एनएच 84 पर बिलौटी गांव के पास एक तेज रफ्तार ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी. इस हादसे में दोनों की मौके पर भी मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि शनिवार की सुबह दोनों जवान एक ही बाइक से बक्सर के डुमरांव से मोतिहारी जा रहे थे. इसी दौरान बिलौटी गांव के एक तेज रफ्तार ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी. घटना के बाद ट्रक भी पलट गया. मगर चालक किसी तरह से वहां से निकलकर फरार हो गया. (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

नवादा में बस और स्कॉर्पियो के बीच भीषण टक्कर

बिहार के नवादा जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां एक बस और तेज रफ्तार स्कॉर्पियो के बीच सीधी टक्कर हो गयी. इस हादसे में स्कॉर्पियो चालक की मौत हो गयी. जबकि कुल 9 घायल हो गये. जिसमें से की पांच की हालत गंभीर बतायी जा रही है. घायलों में दो बच्चे और तीन महिला भी शामिल है. घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अंबिका बीघा गांव के पास की है. (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

बिहार के हर जिले में अर्घ्य देने का अलग है समय

शुक्रवार को नहाय खाये के साथ छठ महापर्व की शुरुआत हो चुकी है. आज शनिवार को खरना (लोहंडा) है. आज ही के दिन संध्या काल में व्रति खरना का प्रसाद खाने के बाद 36 घंट के निरजले व्रत का संकल्प लेंगे. इस बाद रविवार को अस्तचलगामी और रविवार को उदयीमान सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा. (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

बेतिया में बदमाशों ने एक युवक की चाकू से गोदकर हत्या की

बिहार के बेतिया से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां बदमाशों ने एक युवक की चाकू से गोदकर बेरहमी से हत्या कर दी. घटना शहर के कालीबाग ओपी थाना क्षेत्र के न्यू कॉलोनी की है. मृतक की पहचान गुड्डू रौनियार कालीबाग न्यू कॉलोनी वार्ड नंबर 4 का निवासी के रूप में हुई है. हत्याकांड के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है. फिलहाल मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है. (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

BJP और महागठबंधन के बीच तेज हुई जुबानी जंग

बिहार विधानसभा के दो सीटों पर उपचुनाव होने वाला है. इसको लेकर सभी पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं. चुनाव प्रचार के दौरान राजद और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह शुक्रवार को गोपालगंज पहुंचे थे. इस दौरान बीजेपी पर हमला बोले. वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद रविशंकर ने संवाददाताओं से कहा कि जातिवाद और परिवारवाद के भरोसे सरकार चल रही है. (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें