27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gujarat Elections 2022: दो चरण में हो सकता है मतदान, 1 या दो नवंबर को हो सकता है तारीखों का ऐलान

ऐसी भी खबर आ रही है कि गुजरात विधानसभा का चुनाव दो चरणों में कराया जा सकता है. गुजरात में 182 सीटें हैं. मौजूदा चुनाव के लिए भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है.

गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. उनका चुनावी अभियान जारी है. लेकिन सभी हो चुनाव तारीखों का बेसब्री से इंतजार है. इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि चुनाव आयोग बहुत जल्द तारीखों का ऐलान कर सकता है.

1 या 2 नवंबर को हो सकता है गुजरात चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान

सूत्रों के हवाले से खबर है कि गुजरात विधानसभा को लेकर चुनाव आयोग 1 या 2 नवंबर को तारीखों का ऐलान कर सकता है. चुनावी बिगुल बजने के साथ ही गुजरात में आचार संहित लागू हो जाएगी.

Also Read: गुजरात में बीजेपी-कांग्रेस पर गरजे केजरीवाल, बोले- कोई भी मुख्यमंत्री या विधायक चोरी करेगा, तो जाएगा जेल

दो चरणों में हो सकता है चुनाव

ऐसी भी खबर आ रही है कि गुजरात विधानसभा का चुनाव दो चरणों में कराया जा सकता है. गुजरात में 182 सीटें हैं. मौजूदा चुनाव के लिए भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है.

Also Read: Gujarat Election 2022: अशोक गहलोत का दावा- गुजरात में बनेगी कांग्रेस की सरकार, AAP पिक्चर में ही नहीं

पिछले चुनाव का परिणाम

182 सीटों वाली गुजरात विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी ने पिछले चुनाव में 99 सीटें जीती थी. जबकि कांग्रेस को केवल 77 सीटें मिली थी. एनसीपी एक और अन्य पांच सीटें जीती थी.

Also Read: गुजरात चुनाव 2022: 1980 से अब तक बीजेपी ने सिर्फ एक ही मुसलमान को दिया टिकट, जानिए कांग्रेस का हाल

31 अक्टूबर को पीएम मोदी का गुजरात दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 अक्टूबर को गुजरात दौरे पर जाने वाले हैं. जहां सरदार पटेल की जयंती के मौके पर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी भी जायेंगे. पीएम मोदी आदिवासियों को भी संबोधित करने वाले हैं. अपने दौरे में पीएम मोदी उत्तर गुजरात को मिलने वाली पानी योजना का लोकार्पण भी करेंगे.

Also Read: गुजरात चुनाव 2022 : दो प्रदेश के सीएम, कई दिग्गज नेता, जानें क्‍या है कांग्रेस का मास्‍टर प्‍लान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें