27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गुजरात चुनाव 2022 : जानें कैसे उम्मीदवारों को टिकट देगी भाजपा, चयन की प्रक्रिया शुरू

gujarat assembly election 2022: गुजरात विधानसभा की सभी 182 सीटों के लिए चुनाव दिसंबर में होने हैं, और प्रदेश में इस बार भाजपा, विपक्षी कांग्रेस और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) के बीच त्रिकोणीय मुकाबला नजर आने की संभावना है.

Gujarat Assembly Election 2022 : इस साल के अंत तक होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. इस बार प्रदेश में चुनाव त्रिकाणीय होने वाला है. इस बार चुनाव में आम आदमी पार्टी यानी ‘आप’ ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पहले ही कह चुके हैं कि उनकी पार्टी हर सीट पर अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी. इस बीच पिछले करीब तीन दशक से सत्ता पर काबिज भाजपा ने गुजरात में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए राज्य में स्थानीय स्तर पर पार्टी कार्यकर्ताओं से प्रतिक्रिया लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

182 सीटों के लिए चुनाव दिसंबर में

यहां चर्चा कर दें कि गुजरात विधानसभा की सभी 182 सीटों के लिए चुनाव दिसंबर में होने हैं, और प्रदेश में इस बार भाजपा, विपक्षी कांग्रेस और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) के बीच त्रिकोणीय मुकाबला नजर आने की संभावना व्‍यक्‍त की जा रही है. भाजपा सदस्यों ने कहा कि गुजरात के 33 जिलों और पांच प्रमुख शहरों में से प्रत्येक के लिए भाजपा द्वारा अलग-अलग नियुक्त पर्यवेक्षकों की तीन-सदस्यीय टीम ने पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलना शुरू कर दिया है. यह प्रक्रिया तीन दिनों तक चलेगी, और इस दौरान टीम हर निर्वाचन क्षेत्र से टिकट के इच्छुक उम्मीदवारों के विचारों को ध्यान में रखेगी.

Also Read: Gujarat Elections 2022: गुजरात चुनाव में कौन-से मुद्दे रहेंगे हावी? जानिए क्या है गुजरात की जनता का मूड?
फीडबैक के आधार पर रिपोर्ट

भाजपा सदस्यों ने कहा कि प्रक्रिया के हिस्से के तौर पर पर्यवेक्षकों द्वारा फीडबैक के आधार पर एक रिपोर्ट तैयार की जाएगी, जिसे प्रदेश भाजपा को सौंपा जाएगा और यह आगामी चुनावों के लिए उम्मीदवारों के चयन का आधार बनेगी. पार्टी नेताओं ने कहा कि कुल 38 टीमों का गठन किया गया है, जिनमें वर्तमान और पूर्व मंत्री, संसद सदस्य, राष्ट्रीय, राज्य और जिला स्तर के वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल हैं. यहां चर्चा कर दें कि साल 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 99 सीट जीती थीं, जबकि कांग्रेस को 77 सीट मिली थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें