30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चप्पल पहनकर बाइक चलाने पर कटता है चालान? नितिन गडकरी ने बतायी सच्चाई

गाड़ी का शीशा गंदा होने पर भी क्या चालान कटेगा? अगर आप गाड़ी चलाते हैं, तो आपके सामने भी चालान से जुड़े ऐसे अजीबोगरीब सवाल आते ही होंगे. लेकिन आपको मिलनेवाली जानकारी हर बार सच हो, यह जरूरी नहीं, कई बार यह अफवाह भी होती है.

Nitin Gadkari Tweet on Challan: चप्पल पहनकर गाड़ी चलाने पर क्या चालान कटता है? क्या आधी बांह की शर्ट पहनकर गाड़ी चलाने पर चालान कट जाएगा? लुंगी-बनियान में गाड़ी चलाने पर भी क्या चालान कटता है? गाड़ी में एक्स्ट्रा बल्ब नहीं होने पर भी क्या चालान कट जाता है? गाड़ी का शीशा गंदा होने पर भी क्या चालान कटेगा? अगर आप गाड़ी चलाते हैं, तो आपके सामने भी चालान से जुड़े ऐसे अजीबोगरीब सवाल आते ही होंगे. लेकिन आपको मिलनेवाली जानकारी हर बार सच हो, यह जरूरी नहीं, कई बार यह अफवाह भी होती है. चालान को लेकर समय-समय पर उड़नेवाली अफवाहों से लोगों को सावधान करने के लिए परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक पोस्टर शेयर किया है.

Undefined
चप्पल पहनकर बाइक चलाने पर कटता है चालान? नितिन गडकरी ने बतायी सच्चाई 2
चालान की अफवाह और डर

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्विटर पर एक ट्वीट के जरिये अफवाहों पर लगाम लगाने की कोशिश की है. इसके साथ ही, उन्होंने इसमें ट्रैफिक फाइन्स के साथ मोटर व्हीकल एक्ट हैशटैग का इस्तेमाल किया है. दरअसल, मोटर व्हीकल एक्ट के तहत होनेवाले चालान को लेकर काफी अफवाहें हैं, जिससे लोगों में एक डर रहता है. लेकिन केंद्रीय मंत्री के इस ट्वीट के बाद अफवाहों पर लगाम लगाने में मदद मिलेगी.

Also Read: Nitin Gadkari का सड़क सुरक्षा पर बड़ा ऐलान, कार कंपनियों को इस दिन से देने होंगे 6 एयरबैग क्या है केंद्रीय मंत्री के पोस्ट में?

नितिन गडकरी के इस पोस्ट में लिखा है कि नये मोटर व्हीकल एक्ट में इन बातों के लिए चालान का प्रावधान नहीं है. जैसे आधी बांह की शर्ट पहनकर या लुंगी बनियान पहनकर गाड़ी चलाने पर या गाड़ी का शीशा गंदा होने पर. यही नहीं, चप्पल पहनकर गाड़ी चलाने पर भी कोई चालान नहीं है, जो ज्यादातर भारतीय पहननते हैं और आराम से गाड़ी चलाते हैं. वैसे, कई बार यह खतरनाक साबित हो सकता है. लेकिन इसे लेकर चालान होने का प्रावधान नहीं है.

Also Read: Nitin Gadkari On Toll: कैमरा रीड करेगा गाड़ियों की नंबर प्लेट, खुद कट जाएगा पैसा; जानिए सरकार का प्लान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें