25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

CM Yogi Adityanath ने दीपावली के दूसरे दिन गोरखनाथ मंदिर परिसर में लगाया जनता दरबार

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर परिसर स्थित दिग्विजय नाथ सभागार में जनता दरबार लगाकर फरियादियों से मुलाकात की. जनता दरबार में अधिकतर मामले जमीनी विवाद, पुलिस में उनकी सुनवाई ना होना ,दहेज उत्पीड़न , तलाक के मामले अधिक आते हैं.

Gorakhpur: सीएम योगी आदित्यनाथ अपने तीन दिवसीय दौरे पर गोरखपुर में है. मंगलवार को उनके दौरे का दूसरा दिन है .सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर परिसर स्थित दिग्विजय नाथ सभागार में जनता दरबार लगाया. एक-एक कर फरियादियों के पास पहुंचकर उनकी फरियाद सुनी और अपने अधीनस्थ अधिकारियों को मामले के निस्तारण का आदेश दिया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब भी गोरखपुर आते हैं तो दूसरे दिन जनता दरबार जरूर लगाते हैं. दूरदराज और अगल-बगल के जिलों से भी लोग अपनी समस्या को लेकर मुख्यमंत्री के जनता दरबार में आते हैं. मुख्यमंत्री के जनता दरबार में अधिकतर मामले जमीनी विवाद, पुलिस में उनकी सुनवाई ना होना ,दहेज उत्पीड़न , तलाक के मामले अधिक आते हैं.

मंगलवार सुबह मुख्यमंत्री ने जनता दरबार लगाया और एक-एक कर फरियादियों की फरियाद सुनी. मुख्यमंत्री के जनता दरबार में गोरखपुर जिला अधिकारी, एसएसपी सहित आला अधिकारी मौजूद रहे. मुख्यमंत्री के जनता दरबार में छोटे-छोटे मामले भी पहुंचने लगे हैं .जिस पर मुख्यमंत्री ने कई बार अधिकारियों से आपत्ति जताई कि इस तरह के मामले का अगर थाने और तहसील स्तर पर निस्तारण कर दिया जाए तो वह जनता दरबार में नहीं आएंगे.

उन्होंने यह भी अधिकारियों से कहा था कि तहसील और थाने पर पीड़ितों की फरियाद नहीं सुनी जा रही है इसीलिए इस तरह के मामले जनता दरबार में आ रहे हैं. और उन्होंने आदेश दिया था कि इस तरह के मामलों का तहसील और थाने पर ही निस्तारण कर दिया जाए.

वहीं मंगलवार को एक महिला फरियादी बिहार के सिवान जिले से अपनी फरियाद को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनता दरबार में पहुंची थी .जिस पर मुख्यमंत्री ने उसकी फरियाद सुनी और कहा कि आप कहां से आई हैं. उसके बाद मुख्यमंत्री ने उसकी समस्या सुनी और कहा आप बिहार से हैं और  हम यहां से क्या कर सकते हैं फिर भी मुख्यमंत्री ने उस महिला को आश्वासन देते हुए उसकी एप्लीकेशन को अपने पास रख लिया. और उसे सहायता का आश्वासन भी दिया.

रिपोर्टर – कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें