25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गुजरात चुनाव 2022: अरविंद केजरीवाल “हिंदू विरोधी” ! पटाखों के बैन पर राजनीति गरम

Gujarat Assembly Election 2022: भाजपा नेता सी. आर. पाटिल ने अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए कहा कि ऐसे लोग “धर्म विरोधी” हैं, जो लोगों को अपने त्योहार मनाने से रोकने के काम में लगे हुए हैं.

Gujarat Assembly Election 2022: आज पूरे देश में दिवाली का त्योहार मनाया जा रहा है. गुजरात चुनाव की घोषणा के पहले आये इस त्योहार में एक पार्टी दूसरे पर हमलावर नजर आ रही है. इस क्रम में पटाखे बैन को लेकर भाजपा और आम आदमी पार्टी आमने सामने आ गयीं हैं. भाजपा की गुजरात इकाई के अध्यक्ष सी. आर. पाटिल ने दिल्ली में पटाखों पर पूरी तरह से बैन लगाने के फैसले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है.

पटाखों के उत्पादन, बिक्री और इस्तेमाल पर पूरी तरह से बैन

भाजपा नेता सी. आर. पाटिल ने अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए कहा कि ऐसे लोग “धर्म विरोधी” हैं, जो लोगों को अपने त्योहार मनाने से रोकने के काम में लगे हुए हैं. यहां चर्चा कर दें कि आम आदमी पार्टी (आप) के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने पिछले महीने एक जनवरी, 2023 तक सभी प्रकार के पटाखों के उत्पादन, बिक्री और इस्तेमाल पर फिर से पूर्ण बैन लगा दिया था. इसी दौरान दिवाली का त्योहार भी बीच में पड़ा. पिछले दो साल से इसी तरह दिल्ली में पटाखों के उत्पादन, बिक्री और इस्तेमाल पर पूरी तरह से बैन लगाया जाता रहा है.

क्या कहा अरविंद केजरीवाल सरकार ने

यहां चर्चा कर दें कि अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली दिल्ली सरकार ये कह चुकी है कि पटाखों पर बैन सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर लगाया गया है और भाजपा नेता कोर्ट का अनादर कर रहे हैं. भाजपा नेताओं ने पटाखों पर पूरी तरह से बैन को लेकर दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार को “हिंदू विरोधी” करार दिया था. भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने पिछले दिनों कहा था कि मुख्यमंत्री केजरीवाल को दिल्ली में लोगों को दिवाली पर दो-तीन घंटे पटाखे फोड़ने की अनुमति देनी चाहिए.

Also Read: Gujarat Election 2022: गुजरात में किसके साथ हैं मुस्लिम मतदाता? क्या बिगड़ेगा बीजेपी का गेम
गुजरात में आप एक्टिव

आपको बता दें कि इस बार गुजरात का चुनाव रोचक होने वाला है. कांग्रेस और भाजपा के अलावा चुनावी मैदान में आम आदमी पार्टी (आप) भी उतरी है. आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल पहले ही कह चुके हैं कि उनकी पार्टी सभी विधानसभा सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. केजरीवाल ने इस साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनावों से पहले अपनी पार्टी के लिए समर्थन जुटाने को लेकर हाल के दिनों में कई बार राज्य का दौरा किया है.

भाषा इनपुट के साथ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें