25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

India vs Pakistan: पाकिस्तान को हराने के बाद भावुक हुए हार्दिक पांड्या, पिता को किया याद

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप के पहले मैच में भारतीय जीत के नायक विराट कोहली रहे जिन्होंने नाबाद 82 रन की पारी खेली, लेकिन हार्दिक पांड्या ने उनका पूरा साथ दिया. हार्दिक ने 40 रन बनाए और कोहली के साथ शतकीय साझेदारी निभायी.

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या मेलबर्न में पाकिस्तान को हराने के बाद भावुक हो गये. उन्होंने इस ऐतिहासिक पल पर अपने पिता को याद किया. उन्होंने बताया, किस तरह उनके पिता बेटे का सपना पूरा करने के लिए दूसरे शहर आ गए थे.

भारत की जीत में हार्दिक पांड्या ने निभायी बड़ी भूमिका

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप के पहले मैच में भारतीय जीत के नायक विराट कोहली रहे जिन्होंने नाबाद 82 रन की पारी खेली, लेकिन हार्दिक पांड्या ने उनका पूरा साथ दिया. हार्दिक ने 40 रन बनाए और कोहली के साथ शतकीय साझेदारी निभायी. पांड्या ने 37 गेंदों का सामना किया, जिसमें 2 छक्कों और एक चौकों की मदद से 40 रन बनाये. जबकि विराट कोहली 53 गेंदों में 4 छक्कों और 6 चौकों की मदद से 82 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत ने टी20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया.

Also Read: विराट कोहली और हार्दिक पांड्या के डांस के दिवाने हुए फैन्स, सोशल मीडिया पर VIDEO हुआ वायरल

मैं केवल अपने पिता के बारे में सोच रहा था : हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, मैं केवल अपने पिताजी के बारे में सोच रहा था. मैं अपने पिता के लिए नहीं रोया था. मैं अपने बेटे को प्यार करता हूं लेकिन मैं जानता हूं क्या मैं वह कर पाऊंगा जो मेरे पिताजी ने मेरे लिए किया था। वह अपने साढ़े छह साल के बच्चे का सपना पूरा करने के लिए दूसरे शहर आ गए थे. उन्हें नहीं पता था कि जहां आज मैं हूं वहां पहुंच पाऊंगा. इसलिए यह पारी उनके लिए है. मैं हमेशा उनका आभारी रहूंगा. यदि उन्होंने मुझे मौका नहीं दिया होता तो मैं आज यहां खड़ा नहीं होता. उन्होंने बहुत बलिदान दिए. वह अपने बच्चों की खातिर दूसरे शहर में बस गए. मैं तब छह साल का था और और वह दूसरे शहर में बस गए और वहीं उन्होंने व्यवसाय किया. यह बहुत बड़ी बात है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें