30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रामगढ़ बाजार धनतेरस में हुआ गुलजार, 150 करोड़ से अधिक का हुआ कारोबार

रामगढ़ शहर समेत पूरे जिला में धनतेरस के मौके पर लोगों ने जम कर खरीदारी की. धनतेरस के मौके पर बाजारों में भारी भीड़ थी. देर रात तक बाजारों में लोगों की भीड़ लगी रही. पूरे दिन व देर रात तक लोगों ने खरीदारी की. जानकारों के अनुसार, इस वर्ष धनतेरस के मौके पर जिले भर में 150 करोड़ से अधिक का कारोबार हुआ.

Ramgarh News: रामगढ़ शहर समेत पूरे जिला में धनतेरस के मौके पर लोगों ने जम कर खरीदारी की. धनतेरस के मौके पर बाजारों में भारी भीड़ थी. देर रात तक बाजारों में लोगों की भीड़ लगी रही. पूरे दिन व देर रात तक लोगों ने खरीदारी की. जानकारों के अनुसार, इस वर्ष धनतेरस के मौके पर जिले भर में 150 करोड़ से अधिक का कारोबार हुआ. जिला में लगभग दो हजार के करीब विभिन्न कंपनियों के दो पहिया वाहन, दो सौ के करीब विभिन्न कंपनियों के कार व अन्य वाहन, 200 के करीब टैपों समेत बड़ी संख्या में इलेक्ट्रॉनिक सामान फ्रिज, वाशिंग मशीन, वाटर आरओ, साउंड सिस्टम, लैप टॉप, मोबाइल, सजावट के बिजली सामान की खरीदारी हुई.

ज्वेलरी दुकानों में रही भीड़

बरतन, साइकिल की खरीदारी भी हुई. शहर की ज्वेलर्स दुकान में ग्राहकों की भारी भीड़ देखी गयी. लोगों ने चांदी के सिक्के, लक्ष्मी गणेश के सिक्के, लक्ष्मी गणेश की चांदी व सोने की प्रतिमा समेत सोने, चांदी व हीरे के गहनों की खरीदारी की. बरतन दुकानों से भी लोगों ने पूजा के बरतन की खरीदारी की. देर रात तक शहर के विभिन्न क्षेत्रों की दुकानों में लोगों की भारी भीड़ रही. शहर के गुरुद्वारा रोड, चट्टी बाजार क्षेत्रों में देर रात तक जाम की स्थित रही. सुरक्षा की दृष्टिकोण से देर रात तक बाजारों में पुलिस गश्त जारी थी.

धनतेरस पर भुरकुंडा में सात करोड़ का कारोबार

भुरकुंडा के धनतेरस बाजार में शनिवार को लोगों ने खरीदारी की. भुरकुंडा बाजार में करीब सात करोड़ रुपये के कारोबार का अनुमान है. हालांकि, इस बार पिछले साल की तुलना में बाइक की बिक्री कम रही. शनिवार को विभिन्न कंपनियों की कुल 175 बाइक की ब्रिकी हुई. पिछले साल लगभग चार सौ बाइक की बिक्री हुई थी. पटेलनगर स्थित रक्सेल होंडा से 49, हरियाली हीरो से 53, बजाज शो रूम से 22, यामाहा शो रूम से 12, टीवीएस शो रूम से 23 बाइक की बिक्री हुई. चारपहिया शो रूम महिंद्रा से दो बाइक बिकी. शो रूम संचालकों ने बताया कि शनिवार का दिन होने के कारण केवल पहले से बुक वाहनों की ही बिक्री हुई. रविवार को भी इतने ही बाइक के बिकने की संभावना है. बाजार में मोबाइल, टीवी, फ्रिज, वाशिंग मशीन, एसी, इनवर्टर, मिक्सर, इंडक्शन कुक टॉप, वाटर प्यूरिफायर की भी खरीदारी करते लोग दिखे. बाजार के पूजा एजेंसी, ओम एजेंसी, पूर्णिमा एजेंसी, अरुण टेलीकॉम, दुर्गा मोबाइल, सांवरिया मॉल, विजय ज्लेलर्स, रजरप्पा ज्वेलर्स, काजल ज्वेलर्स, गणेश ज्वेलर्स, न्यू कलावती ज्वेलर्स में भीड़ दिखी. रेलवे लाइन भुरकुंडा बाजार स्थित विजय ज्वेलर्स ने ग्राहकों के लिए खरीदारी पर छूट व उपहार की घोषणा की है. संचालक विजय वर्मा ने बताया कि तीन हजार रुपये से अधिक की खरीदारी पर निश्चित उपहार मिल रहा है. इसके अलावा हॉलमार्क सोने व चांदी के गहने पर मेकिंग चार्ज में 25 प्रतिशत छूट दी जा रही है. 10 ग्राम के सोने के जेवर की खरीद पर चांदी का एक सिक्का दिया जा रहा है.

रजरप्पा के बाजारों में हुई धन वर्षा

रजरप्पा कोयलांचल क्षेत्र में धनतेरस के अवसर पर शनिवार को लोगों ने जम कर खरीदारी की. बाजारों में धन की वर्षा हुई. धनतेरस को लेकर गोला, चितरपुर, रजरप्पा, दुलमी सहित विभिन्न बाजारों में दुकानदारों ने दुकानों को आकर्षक रूप से सजाया था. शाम होते ही लोग अपने परिजनों के साथ दुकानों में जरूरतों के सामान की खरीदारी की. सोने-चांदी के सिक्के, जेवरात, लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति की खरीदारी की. बर्तन दुकान, इलेक्ट्रानिक प्रतिष्ठान, वाहनों के शो रूम में भी ग्राहकों की भीड़ उमड़ी. झाडू, पूजा के सामान व अन्य सामान की बिक्री को लेकर भी बड़ी संख्या में लोग बाजार पहुंचे थे. कई दुकानों में ग्राहकों को खरीदारी पर उपहार भी दिये गये. अनुमान लगाया जा रहा है कि क्षेत्र में लगभग 50 लाख रुपये से अधिक की खरीदारी हुई है.

गिद्दी क्षेत्र के लोगों ने की लाखों की खरीदारी

गिद्दी, रैलीगढ़ा, गिद्दी सी, वाशरी कॉलोनी तथा ग्रामीण क्षेत्र के बाजारों में धनतेरस पर शनिवार को लोगों ने सोने, चांदी तथा स्टील-पीतल के बर्तनों की खरीदारी की. अधिकांश दुकानों में महिलाओं की भीड़ ज्यादा देखी गयी. अनुमान के मुताबिक, गिद्दी कोयलांचल व ग्रामीण क्षेत्र के बाजारों में लाखों का कारोबार हुआ है. दुकानदारों ने कहा कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष बाजार अच्छा है. दोपहर से ही दुकानों में लोगों की भीड़ लगने लगी. धनतेरस के दिन कई लोगों ने झांडू की भी खरीदारी की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें