26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टी20 विश्व कप 2022: मुकाबले पर बारिश का साया या रहेगी इंद्रदेव की कृपा, जानिए रोहित ने क्यों कहा ‘असंभव’?

ऑस्ट्रेलियाई मौसम ब्यूरो द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, आज मेलबर्न में बारिश की 70 प्रतिशत संभावना है. मौसम विभाग ने कहा कि शाम को बारिश होने की संभावना है. भारत-पाकिस्तान का खेल दोपहर 1.30 बजे शुरू होने वाला है. हालांकि कई लोगों का कहना है कि मेलबर्न के मौसम की भविष्यवाणी करना असंभव था.

India-Pak T20 World Cup: रविवार को वर्ल्ड-कप के सबसे बड़े मुकाबले पर दुनियाभर की नजर रहेगी. भारत और पाकिस्तान के बीच इस महामुकाबले को लेकर रोमांच चरम सीमा पर है. टी-20 विश्व कप 2022 में भारत अपने अभियान की शुरुआत अपने चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ करेगी. देशभर की उम्मीद होगी की दिवाली से एक दिन पहले भारतीय क्रिकेट टीम इस मैच में जीत हासिल कर देशवासियों को दीपावली का तोहफा देंगे. लेकिन इस मैच पर बारिश के संकट से क्रिकेटप्रेमियों के मन में कई आशंका भी है. आइए जानते है मैच के दौरान में शहर में मौसम के हाल पर विशेषज्ञ क्या कहते है?

बारिश की 70 प्रतिशत संभावना, लोगों ने ट्वीट कर कहा कोई बाधा नहीं

ऑस्ट्रेलियाई मौसम ब्यूरो द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, आज मेलबर्न में बारिश की 70 प्रतिशत संभावना है. मौसम विभाग ने कहा कि शाम को बारिश होने की संभावना है. भारत-पाकिस्तान का खेल दोपहर 1.30 बजे शुरू होने वाला है. हालांकि कई लोगों का कहना है कि मेलबर्न के मौसम की भविष्यवाणी करना असंभव था. वहीं क्रिकेटप्रेमियों को उम्मीद है कि इस महामुकाबले में कोई बाधा नहीं आएगी. वहीं वहां मौजूद कई लोगों में ट्विटर के जरिए शहर की ताजा मौसम की जानकारी दी है.

बारिश की संभावना पर भारतीय कप्तान का बयान

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बारिश की संभावना पर कहा कि मैं कुछ समय से मेलबर्न के मौसम के बारे में सुन रहा हूं और यह बदलता रहता है. उन्होंने कहा कि हम वास्तव में नहीं जानते कि कल क्या होने वाला है.” “जो चीजें हमारे नियंत्रण में हैं, हम कोशिश करेंगे और नियंत्रित करेंगे. उन्होंने कहा कि हमें यह सोचकर यहां आने की जरूरत है कि यह 40 ओवर का खेल है. हम इसके लिए तैयार रहेंगे. अगर स्थिति की मांग है कि यह एक छोटा खेल है, तो हम इसके लिए भी तैयार होंगे. बता दें कि विश्वकप के पिछले मैच में भारत को पाकिस्तान से हार झेलनी पड़ी थी. में टीम इंडिया पिछले वर्ल्ड कप में मिली शिकस्त का भी पाकिस्तान से बदला लेना चाहेगी.

Also Read: India-Pak T20 World Cup: सिनेमाघरों में दिखाया जाएगा भारत-पाक का मैच, सिल्वर स्क्रीन पर सीधा प्रसारण इस बार सूखे को खत्म करने की बारी- रोहित शर्मा

भारत ने अपना आखिरी टी-20 विश्वकप का खिताब साल 2007 में जीता था, वहीं 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीता था. बता दें कि 2013 से कोई आइसीसी खिताब नहीं जीता है. ऐसे में टीम इंडिया के खिलाड़ी पुरानी गलती नहीं दोहराना चाहेंगे. मैच पर भारतीय कप्तान ने बयान में कहा कि नौ साल से आइसीसी खिताब नहीं जीते हैं. इस बार सूखे को खत्म करने की बारी है. दबाव हर किसी के जिंदगी का हिस्सा होता है. पाकिस्तान के खिलाफ मैच को चुनौती मानते हैं. वहीं, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि हमारे लिए यह मैच काफी महत्वपूर्ण है, कोहली के साथ-साथ भारत के सभी खिलाड़ियों से निबटने की रणनीति बनायी है. हालांकि अभी हमारे लिए सूर्यकुमार सबसे बड़ा खतरा होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें