31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Agniveer: मुजफ्फरपुर भर्ती बोर्ड में 17 नवंबर से शुरू होगी बहाली प्रक्रिया, जानें पूरा सिड्यूल

Agniveer की बहाली प्रक्रिया मुजफ्फरपुर भर्ती बोर्ड के द्वारा आयोजित की जा रही है. स्थानीय चक्कर मैदान में 02 नवंबर 04 दिसंबर के बीच होने वाली अग्निपथ स्कीम के तहत बहाली प्रक्रिया की तैयारी तेजी हो गयी है. मुजफ्फरपुर आर्मी भर्ती बोर्ड के अधीन आने वाले आठ जिलों की बहाली 17 नवंबर से होगी.

Agniveer की बहाली प्रक्रिया मुजफ्फरपुर भर्ती बोर्ड के द्वारा आयोजित की जा रही है. स्थानीय चक्कर मैदान में 02 नवंबर 04 दिसंबर के बीच होने वाली अग्निपथ स्कीम के तहत बहाली प्रक्रिया की तैयारी तेजी हो गयी है. मुजफ्फरपुर आर्मी भर्ती बोर्ड के अधीन आने वाले आठ जिलों की बहाली 17 नवंबर से होगी. वहीं 02 से 14 नवंबर तक गया आर्मी भर्ती बोर्ड की बहाली प्रक्रिया मुजफ्फरपुर के चक्कर मैदान में होगी. पूरी बहाली प्रक्रिया सीसीसीटीवी कमरे के जद में होगी. चक्कर मैदान और इसके आसपास के इलाके में दो दर्जन से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे. इसके अलावा डीएम के निर्देश पर सफल और सुरक्षित व कदाचार मुक्त बहाली के लिए दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी की तैनाती जवानों के साथ होगी. इधर, चक्कर मैदान में डॉक्यूमेंटेशन, मेडिकल जांच, मार्शलिंग और बैचिग एरिया में पंडाल का निर्माण पूरा कर लिया गया है. साथ ही भर्ती बोर्ड के आगे वाली सड़क और ओल्ड रेस कोर्स एरिया के सड़क को दुरुस्त किया गया है.

एडमिट कार्ड को अंतिम रूप देने में जुटी एआरओ

अक्टूबर के अंतिम और नवंबर के पहले सप्ताह तक मुजफ्फरपुर भर्ती बोर्ड के अधीन सभी अभ्यर्थियों को उनके ईमेल और आवेदन में दर्ज मोबाइल नंबर पर भर्ती बोर्ड एडमिट कार्ड भेजेगी. एडमिट कार्ड को अंतिम रूप देने में भर्ती बोर्ड जुट गयी है. जोनल भर्ती बोर्ड से अनुमति मिलने के बाद इसे अभ्यर्थियों को भेज दिया जायेगा.

ओल्ड रेसकोर्स रोड से मिलेगी एंट्री

जानकारी के मुताबिक बहाली में शामिल होने आये अभ्यर्थियों को प्रभात तारा स्कूल के पास ओल्ड रेस कोर्स रोड से चक्कर मैदान में इंट्री मिलेगी. इसके बाद उन्हें मार्शलिंग एरिया में प्रवेश दिया जायेगा. फिर रफ हाइट और वेट व एडमिट कार्ड जांच के बाद बैचिंग एरिया में प्रवेश कराया जायेगा. इसके बाद बहाली प्रक्रिया होगी. चयनित को कागजात की जांच के लिए भेजा जायेगा और असफल को चक्कर मैदान स्थित पॉलीक्लिनिक होते हुए 151 टीए के सामने से उन्हें रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड की ओर जिला प्रशासन की ओर से मिले बस से भेजा जायेगा.

स्टेशन पर बनेगा ‘मे आई हेल्प यू’ काउंटर

सेना बहाली के दौरान जंक्शन पर ‘मे आई हेल्प यू’ काउंटर बनेगा, जहां एक सैन्यकर्मी की प्रतिनियुक्ति की जायेगी. वे स्टेशन पर उतरे अभ्यर्थियों को चक्कर मैदान तक पहुंचने में मदद करेंगे. धर्म शिक्षक की बहाली भी चक्कर मैदान में होगी. इसके अलावा नर्सिंग सहायक की बहाली कटिहार और वुमन मिलिट्री पुलिस की बहाली दानापुर में होगी. संबंधित अभ्यर्थियों को को इसकी सूचना ईमेल और मोबाइल नंबर पर भेजी जायेगी.

लेजर प्रिंटर से करानी है एडमिट कार्ड की प्रिंटिंग

बताया गया है की अभ्यर्थी को सेना के आधिकारिक वेब साइट से अपना एडमिट कार्ड ईमेल मिलने के बाद करनी है. इसका प्रिंट आउट लेजर प्रिंटर से कराना है. ताकि एडमिट कार्ड पर अंकित बार कोड की स्कैनिंग सही तरीके से की जा सके. गया सेना भर्ती कार्यालय ने बताया है कि अग्निवीर की बहाली चक्कर मैदान में दो से 14 नवंबर तक चलेगी. सेना भर्ती कार्यालय गया द्वारा सभी अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें