26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हिमाचल चुनाव 2022: कांग्रेस ने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की, अबतक 67 को टिकट, एक पर पेंच

हिमाचल चुनाव 2022: कांग्रेस की तीसरी सूची के अनुसार जयसिंहपुर सीट से यदविंदर गोना, मनाली से भुवनेश्वर गौर और पांवटा साहिब से किरणेश जंग और किन्नौर सीट से जगत सिंह नेगी को चुनावी मैदान पर उतारा गया.

कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 4 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की. जिसमें 4 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान पर उतारा है. अबतक कांग्रेस ने कुल 67 उम्मीदवारों को टिकट दिया है. केवल एक सीट पर पेंच फंसी है.

तीसरी सूची में कांग्रेस ने इन्हें मैदान पर उतारा

कांग्रेस की तीसरी सूची के अनुसार जयसिंहपुर सीट से यदविंदर गोना, मनाली से भुवनेश्वर गौर और पांवटा साहिब से किरणेश जंग और किन्नौर सीट से जगत सिंह नेगी को चुनावी मैदान पर उतारा गया.

Also Read: Gujarat Election 2022: विपक्ष के नेता सुखराम राठवा पर कांग्रेस ने आदिवासी वोटों के लिए जताया है विश्वास

कांग्रेस ने पहली सूची में 46 उम्मीदवारों को मैदान पर उतारा

कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को 46 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के पुत्र विक्रमादित्य सिंह और विधायक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री समेत कई वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल हैं. सूची के अनुसार, विक्रमादित्य सिंह को उनकी मौजूदा सीट शिमला ग्रामीण से एक बार फिर टिकट दिया गया है. वहीं, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री को उनके मौजूदा विधानसभा क्षेत्र हरोली से उम्मीदवार बनाया गया. सूची के मुताबिक, प्रदेश कांग्रेस कमेटी की वरिष्ठ नेता आशा कुमारी को डलहौजी और सुखविंदर सिंह सुक्खू को नादौन से चुनाव मैदान में उतारा गया है.

दूसरी सूची में कांग्रेस ने 17 उम्मीदवारों को मैदान पर उतारा

कांग्रेस ने अपनी दूसरी सूची में 17 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान पर उतारा. जिसके अनुसार शिमला से हरीश जनार्थ, बिलासपुर से भूम्बेर ठाकुर, धरमपुर से चंद्रशेखर और नालागढ़ से हरदीप सिंह बाबा को टिकट दिया गया है.

12 नवंबर को हिमाचल प्रदेश विधानसभा के लिए चुनाव

हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं. मतगणना आठ दिसंबर को की जाएगी. मौजूदा विधानसभा में भाजपा के 43, जबकि कांग्रेस के 22 सदस्य हैं. सदन में दो निर्दलीय सदस्य और माकपा का एक सदस्य है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें