27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Dhanteras Gold Price: धनतेरस पर एक रुपया में खरीदें सोना, रांची के ज्वेलर्स दे रहे भारी डिस्काउंट

Dhanteras Gold Price: मां गायत्री ज्वेलर्स में डिजिटल गोल्ड खरीदने का भी मौका है. डिजिटल गोल्ड सिर्फ 1 रुपया में खरीद सकते हैं. यहां सोना के चेन और डायमंड के आभूषणों पर मेकिंग चार्ज 0 है. आभूषण ज्वेलर्स में गोल्ड ज्वेलरी पर की मेकिंग चार्ज सिर्फ 5 फीसदी रखी गयी है.

Dhanteras Gold Price: आज शनिवार (22 अक्टूबर 2022) को धनतेरस है. धनतेरस के दिन सोना-चांदी समेत घर के कई सामान लोग खरीदते हैं. शास्त्रों में इस दिन सोना की खरीदारी को सबसे शुभ माना गया है. अपनी-अपनी हैसियत के अनुसार सभी लोग इस दिन सोना खरीदना चाहते हैं. इसलिए ज्वेलर्स तरह-तरह के ऑफर देकर ग्राहकों को आकर्षित कर रहे हैं, ताकि लोग उनके यहां से खरीदारी करें.

सबसे सस्ता सोना कहां खरीदें

ज्वेलरी कारोबारी दावा कर रहे हैं कि उनके यहां सबसे सस्ता सोना मिल रहा है. धनतेरस के दिन अगर आप भी सोना खरीदना चाहते हैं, तो बाजार जाने से पहले जान लेना चाहिए कि किस दुकान में कौन सा ऑफर मिल रहा है. प्रभात खबर आपको बता रहा है कि किस दुकान में खरीदारी करने पर आपको क्या-क्या ऑफर मिलेंगे और कितने में आप सोना खरीद सकते हैं.

Also Read: Dhanteras 2022 Date Time: धनतेरस कब, 22 या 23 अक्टूबर, खरीदारी के लिए त्रिपुष्कर और सर्वार्थ सिद्धि योग
44,700 रुपये में खरीदें 10 ग्राम सोना

झारखंड के बाजार में श्री अलंकार ज्वेलर्स ने दीपावली से पहले ही दस्तक दे दी है. श्री अलंकार ज्वेलर्स ने अखबारों में जो विज्ञापन दिये हैं, उसके मुताबिक, आप यहां से 44,700 रुपये में 10 ग्राम सोना खरीद सकते हैं. डायमंड पर 30 फीसदी का फ्लैट डिस्काउंट मिलेगा. श्री अलंकार ज्वेलर्स ने दिल्ली, मुंबई और कोलकाता के साथ-साथ रांची में भी सोने के भाव के बारे में बताया है.

10 ग्राम सोना पर बचायें 2600 रुपये

इसके मुताबिक, श्री अलंकार ज्वेलर्स से कहीं भी खरीदारी करेंगे, तो आपको बचत जरूर होगी. इसके शो रूम में 10 ग्राम सोना के लिए आपको 44,700 रुपये चुकाने होंगे. इसने बताया है कि श्री अलंकार ज्वेलर्स एंड संस से अगर आप खरीदारी करते हैं, तो कोलकाता में 10 ग्राम पर 4,850 रुपये बचा लेंगे, जबकि दिल्ली, मुंबई और रांची में क्रमश: 3,600 रुपये, 4,240 रुपये और 2,600 रुपये की बचत कर सकते हैं.

मेकिंग चार्ज पर 399 रुपये की फ्लैट छूट

त्रिभुवन संस ज्वेलर्स मेकिंग चार्ज पर 399 रुपये की फ्लैट छूट दे रहा है. डायमंड के गहनों की मेकिंग चार्ज फ्री कर दी है. हालांकि, सोने की खरीद पर ऑफर आपको तभी मिलेगा, जब आप कम से कम 10 ग्राम सोने की खरीदारी करेंगे. एंटीक ज्वेलरी की खरीद पर ये ऑफर लागू नहीं होगा.

10 ग्राम सोना की खरीद पर 2500 रुपये की छूट

लगन एवं धनतेरस ऑफर लेकर आया है श्री ज्वेलर्स. यहां 10 ग्राम सोना की खरीद पर 2,500 रुपये की भारी छूट मिलेगी. श्री ज्वेलर्स का कहना है कि रांची के बाजार में सोना का भाव 47,500 रुपये प्रति 10 ग्राम है, जबकि आप श्री ज्वेलर्स में 45,000 रुपये में 10 ग्राम सोना खरीद सकते हैं. यहां भी डायमंड ज्वेलरी पर मेकिंग चार्ज फ्री है.

गोल्ड ज्वेलरी पर मेकिंग चार्ज 350 रुपये

SGJ श्री गजानंद ज्वेलर्स ने धनतेरस एवं दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए बताया है कि उसके यहां 350 रुपये प्रति ग्राम मेकिंग चार्ज पर स्वर्णाभूषण की खरीदारी करें. एसजीजे का दावा है कि उसके यहां सही सामान, सही दाम, सही वजन मिलेगा. ग्राहक चाहें, तो यहां मिलने वाले सोने की टेस्टिंग भी कर सकते हैं. इसके लिए गोल्ड टेस्टिंग मशीन रखी गयी है.

यहां मिल रहा है बेहद सस्ता सोना

स्वास्तिक ज्वेलर्स का दावा दावा है कि वह बेहद सस्ता सोना बेच रहा है. 22 कैरेट का सोना यहां 44,700 रुपये प्रति 10 ग्राम की दर से बिक रहा है. दूसरी ओर रांची के बाजार में सोना का मूल्य 47,500 रुपये प्रति 10 ग्राम है. स्वास्तिक ज्वेलर्स का दावा है कि झारखंड में सबसे सस्ता सोना बिक रहा है. सभी गहनों की मेकिंग चार्ज पर 10 फीसदी की छूट भी है. स्वास्तिक ज्वेलर्स के मुताबिक, यह ऑफर 2 ग्राम या उससे अधिक के सभी आभूषणों पर मान्य है. हीरे के सभी आभूषणों पर 30 फीसदी छूट दी जा रही है.

यहां मेकिंग चार्ज पर 275 रुपये की छूट

वृंदा ज्वेलर्स मेकिंग चार्ज पर 275 रुपये प्रति ग्राम की छूट दे रहा है. डायमंड खरीदने पर 15 फीसदी की छूट मिल रही है. तुलस्यान ज्वेलरी ने डायमंड पर 20 फीसदी डिस्काउंट ऑफर किया है, तो सोना की मेकिंग चार्ज में 25 फीसदी की रियायत दी है. आनंद ज्वेलर्स प्राइवेट लिमिटेड 22 कैरेट के सोने के अभूषणों पर 6 फीसदी मेकिंग चार्ज ले रहा है, जबकि हीरों के आभूषण पर कोई मेकिंग चार्ज नहीं देना होगा.

सिर्फ 1 रुपया में खरीदें सोना

मां गायत्री ज्वेलर्स में डिजिटल गोल्ड खरीदने का भी मौका है. डिजिटल गोल्ड सिर्फ 1 रुपया में खरीद सकते हैं. यहां सोना के चेन और डायमंड के आभूषणों पर मेकिंग चार्ज 0 है. आभूषण ज्वेलर्स में गोल्ड ज्वेलरी पर की मेकिंग चार्ज सिर्फ 5 फीसदी रखी गयी है. डायमंड ज्वेलरी पर कोई मेकिंग चार्ज नहीं है. यहां से गोल्ड क्वाइन और चांदी के सामान भी खरीद सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें