25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टी20 विश्व कप 2022: भारत और पाकिस्तान के मैच पर बारिश का साया, फैंस परेशान, जानें क्या कहता है मौसम विभाग

भारत और पाकिस्तान के मैच का इंतजार क्रिकेटप्रेमियों को हमेशा से रहता है. टी20 वर्ल्ड कप में भी भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 23 अक्टूबर को है. स्थानीय मौसम विभाग ने इस दिन भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. हालांकि फैंस को उम्मीद है कि बारिया के बाद भी मेलबर्न का स्टेडियम खेल के लिए तैयार होगा.

टी20 विश्व कप 2022 में सुपर 12 चरण शनिवार को शुरू हो रहा है. पहला मुकाबला गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जायेगा. उसी दिन इंग्लैंड का सामना मोहम्मद नबी के नेतृत्व वाले अफगानिस्तान से होगा. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगी.

बारिश की प्रबल संभावना

भारत और पाकिस्तान मुकाबले का फैंस को खासा इंतजार रहता है. लेकिन मैच के दिन बारिश की भविष्यवाणी की गयी है. बारिश के कारण मैच के बाधित होने की संभावना काफी प्रबल है. मौसम विभाग ने मैच के दिन बारिश की 80 फीसदी संभावना व्यक्त की है. 2007 टी20 विश्व कप चैंपियन भारत अपने अभियान की अच्छी शुरुआत करने की कोशिश करेगा. रोहित शर्मा ने पहले ही कहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए टीम ने अपनी रणनीति तैयार कर ली है.

Also Read: T20 World Cup: शाहीन अफरीदी का सामना करने के लिए रोहित शर्मा तैयार, ले रहे स्पेशल ट्रेनिंग, देखें VIDEO
शाहीन अफरीदी से निपटने के लिए भारत के बल्लेबाज तैयार

भारतीय खिलाड़ियों को नेट पर भी काफी पसीना बहाते देखा जा रहा है. आज खुद रोहित ने जमकर बल्लेबाजी का अभ्यास किया है. भारत के ओपनर बल्लेबाज शाहीन शाह अफरीदी से निपटने के लिए तैयार हैं. पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद टीम नीदरलैंड के खिलाफ भिड़ेगी. फिर 30 अक्टूबर को टीम इंडिया का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा. भारत को दो नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ अपना तीसरा मुकाबला खेलना है.

13 नवंबर को होगा फाइनल मुकाबला

छह नवंबर को भारत सुपर 12 के अपने आखिरी मुकाबले में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलेगा. सुपर 12 के सभी मुकाबलों के बाद सात और आठ नवंबर को रेस्ट डे रखा गया है. उसके बाद नौ नवंबर को पहला सेमीफाइनल मैच खेला जायेगा. दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 10 नवंबर को होगा. फिर से 11 और 12 नवंबर को दो दिन का रेस्ट डे रखा गया है. 13 नवंबर को फाइनल मुकाबला खेला जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें