25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup: शाहीन अफरीदी का सामना करने के लिए रोहित शर्मा तैयार, ले रहे स्पेशल ट्रेनिंग, देखें VIDEO

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा पहले मुकाबले में पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाजी शाहीन शाह अफरीदी का सामना करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने नेट पर खूब पसीना बहाया. उन्होंने करीब डेढ़ घंटे तक नेट पर बल्लेबाजी की और कई प्रकार के शॉट का अभ्यास किया. नेट पर वे काफी लय में नजर आ रहे थे.

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान का महा मुकाबला रविवार को मेलबर्न में खेला जायेगा. दोनों टीमें इस भिड़ंत के लिए पूरी तरह तैयार हैं. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने शाहीद अफरीदी का सामना करने के लिए विशेष योजना तैयार की है. हिट मैन नेट पर लगातार पसीना बहा रहे हैं. सलामी बल्लेबाज के तौर पर उन्हें ही शाहीन का सामना पहले करना होगा.

रोहित ने मेलबर्न में किया अभ्यास

पीटीआई की खबर के मुताबिक, कप्तान रोहित शर्मा ने शाहीन शाह अफरीदी की रफ्तार और स्विंग का सामना करने के लिये नेट पर अतिरिक्त अभ्यास किया. शाहीन के खिलाफ किसी तरह का गलत शॉट खेलने से बचने के लिये उन्होंने हर तरह के शॉट्स का अभ्यास किया. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड का मैदान दूसरे स्टेडियमों से अलग है जिसमें नेट्स का ‘टॉप एंगल’ ही देखने को मिलता है और ऐसा लगता है कि खिलाड़ी किसी बड़े से कुएं में अभ्यास कर रहे हैं.

Also Read: T20 World Cup: रोहित शर्मा ने बताया पाकिस्तान के खिलाफ कैसे खेलेगी टीम इंडिया, वर्ल्ड कप जीतने का लक्ष्य
30 दर्शकों की मौजूदगी में रोहित ने किया अभ्यास 

भारतीय टीम के लिये शुक्रवार को वैकल्पिक नेट सत्र था और करीब 30 दर्शकों की मौजूदगी में भारतीय कप्तान अभ्यास के लिये उतरे. उन्होंने दिनेश कार्तिक के साथ करीब डेढ़ घंटे तक बल्लेबाजी का अभ्यास किया. अपना अभ्यास पूरा होने के बाद रोहित ने कार्तिक और अक्षर पटेल को बल्लेबाजी करते देखा. इस बीच वह मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से बात करते रहे. कुछ देर के ब्रेक के बाद रोहित फिर नेट्स पर लौटे और श्रीलंका के बायें हाथ के थ्रोडाउन विशेषज्ञ नुवान सेनेविरत्ने का सामना किया.

https://www.youtube.com/watch?v=Ogy9eadQnOo&t=12s
पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका

क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है और कुछ कहा नहीं जा सकता कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच किस दिशा में जायेगा लेकिन यह बात तो तय है कि शाहीन शाह का सामना करने के लिये रोहित कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे. इधर, पाकिस्तान को इस मुकाबले से पहले एक बड़ा झटका लगा है. सलामी बल्लेबाज शान मसूद के सिर पर गेंद लगी है और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है.

भाषा इनपुट के साथ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें