27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup: आयरलैंड ने दो बार की टी20 वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज को बुरी तरह हराकर सुपर 12 से किया बाहर

आयरलैंड ने दो बार के टी20 वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज को हरा दिया है. इस हार के बाद वेस्टइंडीज सुपर 12 में जगह बनाने में नाकाम रही. आयरलैंड ने एकतरफा मुकाबले में वेस्टइंडीज को नौ विकेट से हराया. पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 146 रन बनाये. जवाब में 15 गेंद रहते 150 रन बना लिये.

आयरलैंड ने दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को टी20 विश्व कप के प्रारंभिक चरण से ही बाहर कर दिया है. आज हुए मुकाबले मको आयरलैंड ने नौ विकेट से जीत लिया है. सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग ने 48 गेंद में 66 रन बनाये. वेस्टइंडीज के पांच विकेट पर 146 रन के जवाब में आयरलैंड ने 15 गेंद बाकी रहते एक विकेट पर 150 रन बना लिये. स्टर्लिंग ने पहले विकेट के लिए कप्तान एंडी बालबर्नी (37) के साथ 73 रन की साझेदारी की.

वेस्टइंडीज ने पहले बनाये 146 रन

इसके बाद पॉल स्टर्लिंग ने लोरकान टकर के साथ 77 रन की अटूट साझेदारी भी की. टकर ने नाबाद 45 रन बनाये. इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उनके बल्लेबाज कसौटी पर खरे नहीं उतर सके. ब्रेंडन किंग ने 48 गेंद में सर्वाधिक 62 रन बनाये. वेस्टइंडीज के लिये यह टूर्नामेंट बुरे सपने की तरह रहा जिसमें पहले ही मैच में उसे स्कॉटलैंड ने हराया था.

Also Read: ICC T20 World Cup: फैंस ने स्पेशल केक के साथ मेलबर्न में टीम इंडिया का किया स्वागत, देखें VIDEO
आयरलैंड के जेरेथ डेलानी ने चटकाये 3 विकेट

आयरलैंड के लिये स्पिनर जेरेथ डेलानी ने टी20 कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 16 रन देकर तीन विकेट लिये. डेलानी ने कहा, ‘हमारा सपना सच हो गया. हम सभी बहुत खुश हैं. हमारे लिये यह यादगार दिन है.’ ग्रुप बी की सभी चार टीमें एक जीत और एक हार के साथ दौड़ में थी. जिम्बाब्वे को आखिरी मैच में स्कॉटलैंड से खेलना है और इसमें जीतने वाली टीम सुपर 12 में पहुंच जायेगी.

शनिवार से शुरू होगा सुपर 12 मुकाबला

पूर्व चैम्पियन श्रीलंका और नीदरलैंड ग्रुप ए से सुपर 12 में पहुंचे हैं. श्रीलंका को भी पहले मुकाबले में नामीबिया ने हराकर बड़ा उलटफेर किया था, लेकिन श्रीलंका ने फिर जबरदस्त वापसी की और आखिरकार सुपर 12 में जगह बना ली. सुपर 12 चरण के मुकाबले 22 अक्टूबर से शुरू हो रहा है. पहला मुकाबला मेजबाज ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जायेगा. भारत अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को करेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें