26.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand News: झारखंड को मिली राष्ट्रीय पहचान, पीएम आवास योजना के तीन श्रेणियों में किया गया पुरस्कृत

झारखंड को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है. दरअसल प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के सफल क्रियान्वयन के लिए राज्य को तीन श्रेणियों में पुरस्कृत किया गया. ये सम्मान प्रधानमंत्री की ओर से गुजरात के राजकोट में शुरू किये गये इंडिया अर्बन हाउसिंग कॉनक्लेव 2022 में मिला.

झारखंड में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के सफल क्रियान्वयन को लेकर झारखंड को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है. प्रधानमंत्री की ओर से गुजरात के राजकोट में शुरू किये गये इंडिया अर्बन हाउसिंग कॉनक्लेव 2022 में झारखंड को योजना के बढ़िया क्रियान्वयन के लिए तीन अलग-अलग श्रेणियों में पुरस्कृत किया गया.

महिला सशक्तीकरण में उल्लेखनीय पहल, कुष्ठ प्रभावित रोगियों के लिए बेहतर आवासीय परियोजना और योजना के व्यापक प्रचार-प्रसार एवं जन जागरूकता के लिए राज्य को सम्मान दिया गया. भारत सरकार के आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने झारखंड को पुरस्कार प्रदान किया. कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के विभिन्न घटकों के तहत राज्य को महिला सशक्तीकरण पहल के अंतर्गत योजना में हजारों महिलाओं को घर का स्वामित्व देने, रानी मिस्त्री व निर्माण क्षेत्र में महिलाओं को कार्य का अवसर प्रदान करने के लिए पुरस्कृत किया गया.

समुदाय उन्मुख परियोजना के तहत कुष्ठ रोग से प्रभावितों के लिए बेहतर आवासीय परियोजना उपलब्ध कराने व योजना के प्रभावी प्रचार-प्रसार के लिए राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया गया. झारखंड की ओर से राज्य के नगरीय प्रशासन निदेशक आदित्य कुमार आनंद, सहायक निदेशक शैलेश प्रियदर्शी, पीएम आवास योजना (शहरी) के स्टेट टीम लीडर राजन कुमार एवं सीएलटीसी दीपक कुमार ने सम्मान प्राप्त किया. निदेशक ने पुरस्कार के लिए सभी नगर निकायों के अधिकारियों व कर्मचारियों को बधाई दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें