27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जमशेदपुर : जिंदगी की जंग हार गई शारदामणि स्कूल की छात्रा, DC से मिलकर मां बोली- बेटी को इंसाफ दिजिए मैडम

जमशेदपुर के साकची शारदामणि स्कूल की नौवीं की छात्रा रितु मुखी सातवें दिन जिदंगी की जंग हार गयी. बेटी की मौत पर उसकी मां पूर्वी सिंहभूम की डीसी से मिलकर न्याय की मांग की. वहीं, डीसी ने हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया.

Jharkhand News: जमशेदपुर के भुइयांडीह छायानगर की रहने वाली साकची शारदामणि स्कूल की नौवीं की छात्रा सातवें दिन जिंदगी की जंग हार गयी. गुरुवार रात करीब आठ बजे TMH के बर्न केयर यूनिट में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. डॉक्टर ने इसकी सूचना सबसे पहले छात्रा की बड़ी मां आरती मुखी को दी. छात्रा की मौत की खबर सुनते ही अस्पताल में सैकड़ों लोग जुट गये. मातम के बीच लोगों का आक्रोश देखते हुए TMH में QRT तैनात कर दी गयी. सूचना मिलने पर डीसी विजया जाधव, एसडीओ संदीप मीणा, एडीएएम नंद किशोर लाल, सिटी एसपी के विजय शंकर व बिष्टुपुर थाना की पुलिस टीम पहुंच गयी. उपायुक्त ने छात्रा की मां को गले लगा कर ढाढ़स बंधाया और हर संभव मदद का आश्वासन दिया.

मृतक की मां ने बेटी को इंसाफ देने की मांग की

बेटी की मौत की जानकारी मिलने के बाद से मां सरस्वती मुखी की स्थिति बिगड़ गयी. मां का रो-रोकर बुरा हाल था. उपायुक्त विजया जाधव जब छात्रा की मां को ढाढ़स बंधाने और गले लगने के लिए आगे बढ़ी, तो सरस्वती मुखी हाथ जोड़ते हुए बस एक ही बात बोलती रही. कहा कि मेरी बेटी को इंसाफ दिला दिजिए मैडम. मेरी बेटी कि क्या गलती थी मैडम, मैं अपनी बच्ची को बचा नहीं सकी. यह कहते हुए मां दहाड़ मार रोने लगी. मां की यह स्थिति देख मौजूद सभी लोगों के आंखों में भी आंसू आ गया.

मेडिकल बोर्ड व वीडियोग्राफी की नजर में हुआ पोस्टमार्टम

शव के पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया. पोस्टमार्टम शाम पांच बजे तक होने का नियम है, लेकिन विशेष परिस्थिति और उपायुक्त के आदेश पर रात में ही पोस्टमार्टम कराया गया. तीन सदस्यीय मेडिकल बोर्ड में गायनिक, फॉरेंसिक और सर्जरी के डॉक्टर शामिल थे. पोस्टमार्टम पर किसी तरह का सवाल न उठे इसके लिए उसकी वीडियोग्राफी करायी गयी. पोस्टमार्टम के बाद शव को एमजीएम पोस्टमार्टम हाउस के शीतगृह में रख दिया गया. इस दौरान पोस्टमार्टम हाउस में एसडीओ, एडीएम और सीतारामडेरा थाना प्रभारी मौजूद रहे.

Also Read: जमशेदपुर के शारदामणि स्कूल की शिक्षिका सस्पेंड, डीसी पहुंचीं अस्पताल, मंत्री बन्ना ने भी की मुलाकात

शुक्रवार को होगा अंतिम संस्कार

छात्रा के शव का शुक्रवार को अंतिम संस्कार किया जायेगा. पोस्टमार्टम से शव लाने के बाद छायानगर निवास स्थान से सुबह 11 बजे शव यात्रा निकलेगी. मामले की गंभीरता को देखते हुए शव यात्रा और अंतिम संस्कार के दौरान पुलिस बल की तैनाती की जायेगी.

क्या था मामला

घटना 14 अक्तूबर की है. शारदामणि स्कूल में नौवीं की छात्रा रितु मुखी परीक्षा के दौरान कदाचार करते हुए पकड़ी गयी थी. इस दौरान शिक्षिका ने रितु को कक्षा में सभी छात्राओं के बीच बेइज्जत करते हुए उसके कपड़‍े उतरवा दी थी. छात्रा इस घटना से काफी आहत हुई और घर जाकर खुद पर केरोसिन तेल डाल कर आग लगा ली. जली अवस्था में परिवार वाले उसे टीएमएच लेकर पहुंचे. छात्रा 75 प्रतिशत जल चुकी थी. उसकी स्थिति पहले ही दिन से नाजुक थी. हालांकि, इस दौरान एसडीओ की उपस्थिति में छात्रा का बयान दर्ज कर लिया गया था. बुधवार रात छात्रा की स्थिति बिगड़ गयी थी जिसके बाद उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था, लेकिन गुुरुवार को उसने दम तोड़ दिया.

रिपोर्ट : विकास श्रीवास्तव और निखिल सिन्हा, जमशेदपुर.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें