26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Congress President Polls: मधुसूदन मिस्त्री ने शशि थरूर को दिया करारा जवाब, कहा- बना दिया तिल का ताड़

शशि थरूर की टीम ने जिन 6 मतपेटियों को लेकर शिकायत दर्ज करायी थी, उसपर मिस्त्री ने बिंदुवार जवाब दिया और कहा, इन छह मतपेटियों में से हर एक में करीब 210 वोट थे. कार्ति चिदंबरम को इनमें से चार मतपेटियों में कोई त्रुटि नहीं मिली.

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में वरिष्ठ नेता शशि थरूर को मल्लिकार्जुन खरगे के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा. चुनाव परिणाम आने के बाद उन्होंने चुनाव में अनियमितता को लेकर सवाल उठाया था. लेकिन एक दिन बाद कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री ने उन्हें तगड़ा जवाब दिया है.

मिस्त्री ने कहा, थरूर ने तिल का ताड़ बनाया

मधुसूदन मिस्त्री ने शशि थरूर की टीम द्वारा उत्तर प्रदेश में अत्यंत गंभीर अनियमितताओं का मुद्दा उठाए जाने के बाद जवाबी पत्र लिखा और थरूर एवं उनकी टीम पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके दो चेहरे दिखे हैं और तिल का ताड़ बनाने का प्रयास किया गया. थरूर के मुख्य चुनाव एजेंट रहे सलमान सोज ने ही पत्र लिखकर चुनाव प्रक्रिया और खासकर उत्तर प्रदेश के संदर्भ में गंभीर सवाल खड़े किए थे. मिस्त्री ने सोज पर नाराजगी व्यक्त की और कहा, आपने हमारे संज्ञान में लाने से पहले इन बिंदुओं को मीडिया में उठाया. मिस्त्री ने कहा, मुझे यह कहते हुए दुख होता है कि आपने एक चेहरा हमारे सामने यह कहते हुए दिखाया कि हमारे जवाब एवं कदमों से आप संतुष्ट हैं, फिर दूसरा चेहरा मीडिया में दिखाया जिसके जरिये हमारे खिलाफ ये सब आरोप लगाए गए.

Also Read: मल्लिकार्जुन खड़गे बने कांग्रेस के नए अध्यक्ष, शशि थरूर ने दी बधाई, राहुल-प्रियंका को भी दिया धन्यवाद

जिन 6 मतपेटियों पर थरूर की टीम ने उठाया था सवाल, मिस्त्री ने दिया उस पर करारा जवाब

शशि थरूर की टीम ने जिन 6 मतपेटियों को लेकर शिकायत दर्ज करायी थी, उसपर मिस्त्री ने बिंदुवार जवाब दिया और कहा, इन छह मतपेटियों में से हर एक में करीब 210 वोट थे. कार्ति चिदंबरम को इनमें से चार मतपेटियों में कोई त्रुटि नहीं मिली. बाकी के दो मतपेटियों की सील पर नंबर नहीं था. इन बक्सों को भी कार्ति के समक्ष खोला गया था. ऐसे में आप जिस विषय की बात कर रहे हैं वह कुल 9380 वोटों में से सिर्फ 400 वोटों से जुड़ा है.

क्या है मामला

शशि थरूर की टीम ने पार्टी के मुख्य निर्वाचन प्राधिकारी को पत्र लिखकर उत्तर प्रदेश में चुनाव के दौरान अनियमितता का मुद्दा उठाया था और मांग की थी कि राज्य में डाले गए सभी मतों को अमान्य किया जाए. थरूर की प्रचार टीम ने पंजाब और तेलंगाना में भी चुनाव के संचालन में समस्या का मुद्दा उठाया था. इस पर मिस्त्री ने कहा,

खरगे ने थरूर को दी करारी शिकस्त

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में शशि थरूर को करारी शिकस्त दी. उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी शशि थरूर को 6,825 मतों के अंतर से पराजित किया. खरगे को 7897 वोट मिले तथा थरूर को 1072 वोट हासिल हुए. चुनाव में 9385 वोट पड़े थे और इनमें से 416 वोट अवैध करार दिए गए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें