22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Agniveer Bharti 2022: कानपुर में आज से अग्निवीर भर्ती रैली, 13 जिलों के 95 हजार से अधिक युवा होंगे शामिल

Agniveer Bharti 2022: कानपुर में आज से अग्निवीर भर्ती मेला शुरू हो गया है. अर्मापुर में चल रही इस भर्ती में कानपुर नगर समेत 13 जिलों के अभ्यर्थी शामिल होंगे. अग्निवीरों भर्ती परीक्षा में शामिल हो रहे उम्मीदवारों कों लाने और ले जाने के लिए बस की सुविधा उपलब्ध कराई गई है.

Kanpur News: कानपुर में आज, 20 अक्टूबर से अग्निवीर भर्ती मेला शुरू हो गया है. अर्मापुर में चल रहे इस भर्ती मेले में कानपुर नगर और आसपास के 13 जिलों के अभ्यर्थी शामिल होंगे. परीक्षा में शामिल हो रहे उम्मीदवारों के लिए झकरकटी बस अड्डा और सेंट्रल स्टेशन तक लाने और ले जाने के लिए 30 सिटी बसों को लगाया गया है. परीक्षा में करीब 95 हजार से अधिक युवा शामिल होंगे.

20 अक्टूबर से 10 नवंबर तक होंगी परीक्षा

कानपुर के अर्मापुर में आज यानी 20 अक्टूबर से शुरू हो रहा ये भर्ती मेला 10 नवंबर तक चलेगा. इस परीक्षा में गोंडा, बाराबंकी, कन्नौज, औरैया, चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर, महोबा, लखनऊ, उन्नाव, फतेहपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर के अभ्यर्थी शामिल होंगे. रोडवेज की सीएनजी और इलेक्ट्रिक बसों से परीक्षार्थियों को लाया और ले जाया जाएगा.

 अग्निवीर भर्ती परीक्षा में 95414 परीक्षार्थी होंगे शामिल

रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक लव कुमार सिंह का कहना है कि, अग्निवीर परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को बस अड्डे और स्टेशन छोड़ने के लिए सिटी बसों को लगाया गया है. इसके अलावा जिन जिलों के परीक्षार्थियों की संख्या ज्यादा होगी और बसों की उपलब्धता उस वक्त न हुई तो अतिरिक्त बसों को भी लगाकर उन्हें उनके जिले तक छोड़ने की व्यवस्था होगी. 20 दिनों तक होने वाली परीक्षा में 95414 अभ्यर्थी शामिल होंगे.

भीड़ बढ़ी तो रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेनें

पिछली बार की तरह इस बार भी शहर में शुरू होने वाले भर्ती में यदि किसी जिले से आने वाले युवाओं की संख्या अधिक होती है तो रेल प्रशासन स्पेशल ट्रेन चलाएगा. अभी तीन दिन पहले पीईटी की परीक्षा के लिए रेलवे ने 12 स्पेशल ट्रेनें चलाई थीं.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें