26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गया में सक्रिय झपट्टामार गिरोह के चार अपराधी गिरफ्तार, ऑटो व जेवरात भी बरामद, पुलिस ने शुरू की जांच

गया जिले में सक्रिय झपट्टा मार गिरोह से जुड़े चार अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनके पास से लूट व छिनतई करने के दौरान उपयोग में लाने वाले ऑटो, सात अंगूठी, कान के चार टॉप्स, नाक की 39 कील, एक लॉकेट व पांच मोबाइल फोन बरामद किये गये हैं.

बिहार के गया पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. बोधगया व मानुपर इलाके में सक्रिय झपट्टा मार गिरोह से जुड़े चार अपराधियों को चंदौती थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनके पास से लूट व छिनतई करने के दौरान उपयोग में लाने वाले ऑटो, सात अंगूठी, कान के चार टॉप्स, नाक की 39 कील, एक लॉकेट व पांच मोबाइल फोन बरामद किये गये हैं. पुलिस की पकड़ में आये चारों अपराधियों की पहचान रामपुर थाना क्षेत्र के शाहमीर तकिया-दुर्गा स्थान-पहाड़पर मुहल्ले में रहने वाले बनारसी पंडित उर्फ नागा पंडित के बेटे रिंकू पंडित उर्फ बकरचोरवा, भैरोस्थान-गोदावरी मुहल्ले के रहनेवाले संजय सिन्हा के बेटे छोटू कुमार उर्फ बीसी उर्फ राहुल, शाहमीर तकिया-दुर्गा स्थान मुहल्ले के रहनेवाले दीपक सिंह के बेटे विक्की कुमार उर्फ पिंटू और मगध मेडिकल थाना क्षेत्र के चपरदह गांव के रहने वाले शिव कुमार के बेटे सुबोध कुमार के रूप में की गयी है.

एएसपी ने दी जानकारी

यह जानकारी बुधवार को पुलिस ऑफिस में आयोजित प्रेसवार्ता में एएसपी मनीष कुमार व डीएसपी विधि व्यवस्था भारत कुमार सोनी ने दी. इधर, चंदौती थानाध्यक्ष रणविजय सिंह ने बताया कि अनुग्रह मेमोरियल कॉलेज से आये शिवपुरी कॉलोनी रोड नंबर तीन में रहनेवाले अभिषेक कुमार की पत्नी जूही कुमारी तीन अक्तूबर की सुबह करीब नौ बजे पूजा कर अपने घर वापस लौट रही थी. उसी दौरान ऑटो पर सवार अपराधियों ने उनके गले से चेन छीन ली और भाग गये. इस मामले में पीड़िता के बयान पर चंदौती थाना कांड संख्या 416/22 दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू की गयी.

अपराधियों के पास से ऑटो व जेवरात बरामद

एसएसपी हरप्रीत कौर ने एक विशेष टीम का गठन किया. घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरा व पीड़िता के बयान के आधार पर अपराधियों के द्वारा प्रयोग में लाये गये ऑटो की नंबर प्लेट के आधार पर छानबीन की गयी, तो छिनतई करनेवाले गिरोह का खुलासा हो गया. चंदौती थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों ने लूट व छिनतई को लेकर एकत्रित किये गये जेवरात को गला कर दूसरा आभूषण बता दिया है. उन आभूषणों को जब्त कर लिया गया है.

चारों आरोपितों का आपराधिक इतिहास

चंदौती थानाध्यक्ष ने बताया गिरफ्तार अपराधी रिंकू पंडित के विरुद्ध चंदौती थाने में एक, रामपुर थाने में दो, बोधगया थाने में एक, कोतवाली थाने में एक मामला दर्ज है. इसमें रामपुर थाने के एक मामले में कोर्ट में आरोप पत्र भी समर्पित कर दिया गया है. वहीं, गिरफ्तार अपराधी छोटू कुमार के विरुद्ध चंदौती थाने में एक, बोधगया थाने में एक, कोतवाली थाने में एक, मुफस्सिल थाने में एक और सिविल लाइंस थाने में एक मामला दर्ज है. गिरफ्तार अपराधी विक्की कुमार के विरुद्ध चंदौती व रामपुर थाने में एक-एक मामला दर्ज है. उधर, गिरफ्तार अपराधी सुबोध के विरुद्ध चंदौती थाने में मामला दर्ज है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें