26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गढ़वा में धान की सिंचाई के दौरान करंट लगने से दो किसानों की मौत, मंत्री मिथिलेश ठाकुर पहुंचे अस्पताल

गढ़वा जिले में करंट लगने से खेत में ही दोनों किसानों को तड़पता देख ग्रामीणों ने आनन-फानन में उन्हें अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने इन्हें मृत घोषित कर दिया. पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर एवं बीजेपी नेताओं ने अस्पताल जाकर इनसे मुलाकात की और परिजनों को ढाढ़स बंधाया.

Jharkhand News: झारखंड के गढ़वा जिले के चिनिया थाना क्षेत्र के राजबास गांव में धान की सिंचाई करने के दौरान करंट लगने से दो किसानों की मौत हो गयी. खेत में ही दोनों किसानों को तड़पता देख ग्रामीणों ने आनन-फानन में उन्हें अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने इन्हें मृत घोषित कर दिया. पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर एवं बीजेपी नेताओं ने अस्पताल जाकर इनसे मुलाकात की और परिजनों को ढाढ़स बंधाया.

करंट लगने से दोनों किसानों की मौत

गढ़वा जिले के चिनिया थाना क्षेत्र के राजबास गांव निवासी 50 वर्षीय रामवतार यादव एवं 45 वर्षीय रामप्रकाश साव राजबास गांव में एक ‌ही मोटर ‌से अपने खेत में शुक्रवार को धान का पटवन (सिंचाई) कर रहे थे. पटवन करने के लिए बिजली के तार में मोटर जोड़ा गया‌ था. इसी दौरान ये करंट की चपेट में आ गए, जिससे दोनों खेत में गिरकर तड़प रहे थे. तभी कुछ ग्रामीणों की नजर उन लोगों पर पड़ी. उन्हें तड़पते देखे‌ जाने पर आनन-फानन में तार से छुड़ाकर दोनों घायलों को इलाज ‌के लिए गढ़वा हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों द्वारा जांच करने के बाद दोनों को मृत घोषित कर दिया गया. दोनों व्यक्ति का शरीर में काफी झुलस गया था. ये जानकारी मृतक रामप्रकाश साव के परिवार के सदस्य रवि‌ प्रसाद ने दी.

Also Read: गिरिडीह में स्कूल से लौटकर दसवीं के छात्र ने लगायी फांसी, स्कूल ने फीस को लेकर किया था प्रताड़ित!

अस्पताल पहुंचे भाजपा नेता

चिनिया प्रखंड के राजबास गांव निवासी रामप्रकाश साव एवं राम अवतार यादव को बिजली का करंट लगने की सूचना पाकर भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सह गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी सूरज गुप्ता सदर अस्पताल गढ़वा पहुंचे. अस्पताल पहुंचकर भाजपा नेता ने घटना की जानकारी ली एवं मृतकों के परिजनों को सरकार द्वारा दस-दस लाख रुपए मुआवजा एवं एक-एक आश्रित को सरकारी नौकरी देने की मांग सरकार से की. इसके साथ ही परिजनों को ढाढ़स बंधाया. श्री गुप्ता ने कहा कि जिले में बिजली का करंट से मरने वालों की घटना अधिक घट रही है. इससे स्पष्ट है कि जिले में बिजली व्यवस्था जर्जर एवं ध्वस्त है. बिजली विभाग के अधिकारियों को तुरंत जर्जर तार एवं पोल आदि व्यवस्था दुरुस्त करना चाहिए. अस्पताल पहुंचने वाले भाजपा नेताओं में संजय दुबे दुबे, शिवकुमार दुदुन, लक्ष्मीकांत पांडे, रिंकू तिवारी, प्रदीप गुप्ता समेत कई नेता नाम शामिल थे.

Also Read: Jharkhand Crime News: जामताड़ा में कार से डकैती करने जा रहे थे 8 बदमाश, हथियार के साथ 3 अरेस्ट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें