27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हिमाचल प्रदेश चुनाव 2022: कांग्रेस ने जारी की पहली सूची, 46 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

हिमाचल प्रदेश चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. पहली लिस्ट में कांग्रेस ने 46 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. बता दें, हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 12 नवंबर को हो रहा है.

हिमाचल प्रदेश चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. पहली लिस्ट में कांग्रेस ने 46 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. बता दें, हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 12 नवंबर को हो रहा है. गौरतलब है कि इससे पहले रविवार को कांग्रेस पार्टी में टिकट के लिए लंबी बैठक हुई थी. लेकिन बैठक में लिस्ट को लेकर कुछ फाइलन नहीं हो सका था. इसके बाद आज यानी बुधवार को कांग्रेस ने 46 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है.

किस उम्मीदवार को कहां से मिला टिकट: अपनी पहली सूची में कांग्रेस ने 46 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. शिमला ग्रामीण से पार्टी ने विक्रमादित्य सिंह को उम्मीदवार बनाया है. बता दें, विक्रमादित्य सिंह पूर्व सीएम स्वर्गीय वीरभद्र सिंह और प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह के बेटे हैं. वहीं नादौन से सुखविंदर सिंह सुक्खू को टिकट मिला है. मुकेश अग्निहोत्री को हरोली से टिकट दिया गया है. बता दें, हरोली से ही वो विधायक है.

हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं. मतगणना आठ दिसंबर को होगी. इस चुनाव में कांग्रेस की सीधी टक्कर बीजेपी से होने की उम्मीद है. हालांकि आम आदमी पार्टी भी चुनाव को लेकर जोर शोर से तैयारी कर रही है. वहीं, नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर है. नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 29 अक्टूबर रखा गया है.

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए नामांकनों की छंटनी 27 अक्तूबर को होगी. नामांकन पत्र वापस लेने की आखिरी तारीख 29 अक्तूबर है. 12 नवंबर को मतदान होगा. वोटों की गणना 8 दिसंबर को होगी.

Also Read: हिमाचल प्रदेश चुनाव: बीजेपी जल्द जारी करेगी उम्मीदवारों की लिस्ट, कई विधायकों का कट सकता है टिकट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें