26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हिमाचल प्रदेश चुनाव: बीजेपी जल्द जारी करेगी उम्मीदवारों की लिस्ट, कई विधायकों का कट सकता है टिकट

हिमाचल प्रदेश चुनाव: बीजेपी के कई विधायकों को इस बार उम्मीदवार नहीं बनाया जा सकता है. वहीं, दूसरी पार्टी छोड़ बीजेपी आये नेताओं को भी टिकट मिलना इतना आसान नहीं होगा. बीजेपी ने आंतरिक सर्वेक्षण में यह बात सामने आयी है. यह भी उम्मीद की जा रही है कि पार्टी जल्द उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर देगी.

हिमाचल प्रदेश चुनाव: हिमाचल प्रदेश चुनाव को लेकर बीजेपी कोई कमी बरतने के मूड में नहीं है. चुनाव को लेकर बीजेपी हर कदम फूंक-फूंक कर रख रही है. एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी के कई विधायक को इस बार उम्मीदवार नहीं बनाया जा सकता है. यहीं नहीं ऐसे कई नेता जो दूसरी पार्टी छोड़कर बीजेपी में आये हैं उन्हें भी टिकट मिलना इतना आसान नहीं होगा. बीजेपी ने आंतरिक सर्वेक्षण में यह बात सामने आयी है. यह भी उम्मीद की जा रही है कि पार्टी जल्द उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर देगी.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, उम्मीदवारों के चयन में बीजेपी पूरी सतर्कता बरत रही है. बीजेपी ने प्रत्येक खंड के लिए ब्लॉक स्तर के सदस्यों की वीरता को देख रही है. इसके लिए शिमला, कांगड़ा, मंडी और हमीरपुर में पार्टी ने गुप्त मतदान किया. इस मतदान की गणना दिल्ली में हुई. एनडीटीवी के सूत्रों के हवाले से खबर है कि बीजेपी की पोल में कुछ नाम ऐसे हैं जो जिसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं होगा.

गौरतलब है कि हिमाचल चुनाव को लेकर बीजेपी की नवगठित केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की पहली बैठक आज यानी मंगलवार को हुई. बैठक में पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, संगठन महामंत्री बीएल संतोष, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा सहित केंद्रीय चुनाव समिति के सभी सदस्य इस बैठक में शामिल हुए. पार्टी सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में हिमाचल प्रदेश की सभी 68 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया जा सकता है.

हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं. मतगणना आठ दिसंबर को होगी. इस चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर होने की उम्मीद है. हालांकि आम आदमी पार्टी भी चुनाव को लेकर खूब रैली और सभा कर रही है. वहीं, नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर है. नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 29 अक्टूबर रखा गया है.

भाषा इनपुट के साथ

Also Read: Anil Deshmukh Bail: अनिल देशमुख की जमानत याचिका पर दलीलें पूरी, 20 अक्टूबर को सीबीआई दाखिल करेगी जवाब

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें